रसगुल्ले को लेकर शादी समारोह में बवाल, दूल्हे ने शादी से किया इंकार

रसगुल्ले को लेकर शादी समारोह में बवाल, दूल्हे ने शादी से किया इंकार

संभल। हंसी खुशी के साथ चल रहे शादी समारोह में रसगुल्ले ने इतना बड़ा हंगामा और बवाल करा दिया कि लडकी और दूल्हे पक्ष के लोगों की आपस में मारपीट हो गई और लाठी-डंडे चले गए। दोस्तों के घायल होने की वजह से दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया। जिससे कन्या पक्ष में हड़कंप मचा रहा। तकरीबन 24 घंटे से भी अधिक बारात गांव में ही रुकी रही। बाद में गणमान्य व्यक्तियों ने दोनों पक्षों के बीच समझौता कराते हुए शादी की सभी रस्मों को संपन्न कराकर मामले का सुखद पटाक्षेप कराया है।

दरअसल जनपद संभल के बनिया ठेर गांव में भूप सिंह की बेटी ममता की बारात थाना कुढ फतेहगढ़ थाना क्षेत्र के गांव दियौरा खास से आई थी। धूमधाम के साथ गांव में दूल्हे की चढत होने के बाद जब बारात बेटी वाले के दरवाजे पर पहुंची तो लड़की पक्ष की ओर से बारात में आए सभी लोगों को भोजन के लिए आमंत्रित किया गया। खाना खाने के लिए बनाए गए पंडाल में लगे रसगुल्ले के स्टाल पर दूल्हे राजा के दोस्त पिंटू यादव ने स्टाल पर खड़े युवक से चार रसगुल्ले मांग लिए। स्टाल पर खड़े युवक ने चार रसगुल्ले देने की बजाय केवल एक रसगुल्ला प्लेट में रखकर पिंटू यादव को थमा दिया।

बस इसी बात को लेकर पिंटू यादव और स्टाल पर खड़े युवक के बीच कहासुनी हो गई। देखते ही देखते गाली गलौज का दौर शुरू हुआ और दोनों पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट की चपेट में आकर दूल्हे राजा का दोस्त पिंटू यादव समेत 2 लोग घायल हो गए। गाली गलौज और मारपीट की घटना से शादी समारोह में अफरा-तफरी मच गई। मारपीट में दोस्त के साथ एक अन्य के घायल होने से दूल्हे राजा नाराज हो गए और उसने शादी करने से इंकार कर दिया।

उधर घायल युवक की तरफ से थाने में तहरीर देते हुए आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग की गई। पूरी रात दोनों पक्षों के बीच समझौते के लिए वार्ता चलती रही। लेकिन कोई हल नहीं निकला। गुरुवार की देर शाम जाकर कहीं दोनों पक्षों के बीच समझौता हुआ। उसके बाद शादी की बाकी बची सभी रस्में अदा की गई।

देर रात हाथों में मेहंदी लगाए बैठी दुल्हन को विदा कराकर दूल्हा सुरेश अपने घर ले गया। पुलिस ने इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं की। लेकिन रसगुल्ले की वजह से शादी में पड़ा खलल अब इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

epmty
epmty
Top