तिरंगा यात्रा के दौरान लखनऊ में बवाल, हंगामे पथराव के बाद फोर्स तैनात

तिरंगा यात्रा के दौरान लखनऊ में बवाल, हंगामे पथराव के बाद फोर्स तैनात

लखनऊ। देश की आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर देश भर में मनाए जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस पर निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के दौरान एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। दोनों तरफ से पथराव किए जाने से घटनास्थल और उसके आसपास भगदड़ मच गई। पथराव की चपेट में कई वाहनों और दुकानों को क्षतिग्रस्त कर दिये जाने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने डंडे फटकार कर दोनों पक्षों को खदेड़ा और स्थिति को नियंत्रण में किया।

सोमवार को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जब राजधानी लखनऊ में तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी तो महानगर के बंगला बाजार में निकाली जा रही तिरंगा यात्रा के दौरान एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। एक दूसरे की जान लेने पर उतारू दोनों पक्षों की ओर से स्वयं को 21 साबित करने के लिए पत्थरबाजी की गई। भरे बाजार पथराव किए जाने से मौके पर भगदड़ के हालात पैदा हो गए। दोनों पक्षों की ओर से किए गए पथराव की चपेट में आकर आसपास की कई दुकानों के अलावा सड़क किनारे खड़ी कई गाड़ियां भी क्षतिग्रस्त हो गई।

राजधानी के बंगला बाजार में बवाल हो जाने की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी फोर्स को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने लाठियां फटकार कर एक दूसरे की जान लेने पर उतारू दोनों पक्षों की भीड़ को खदेड़ा।

एहतियात के तौर पर अधिकारियों द्वारा मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों की ओर से बताया गया है कि फिलहाल स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

epmty
epmty
Top