बैंक में पड़ा डाका-37 लाख नकद 15 लाख का सोना लूट ले गए बदमाश

बैंक में पड़ा डाका-37 लाख नकद 15 लाख का सोना लूट ले गए बदमाश
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली। बैंक आफ इंडिया की शाखा में घुसे आधा दर्जन बदमाशों ने बैंक कर्मियों को बंधक बनाते हुए 37 लाख रुपए की नगदी के अलावा 15 लाख रुपए की कीमत का सोना लूट लिया। दिनदहाड़े बैंक के भीतर लूट की बड़ी वारदात हो जाने से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। पिछले ढाई महीने के भीतर लूट की आज छठी वारदात हुई है। बदमाशों ने लूट का विरोध करने पर बैंक के खजांची और शाखा प्रबंधक को घायल करने के बाद वारदात को अंजाम दिया है।

शुक्रवार को आधा दर्जन बदमाशों ने बिहार के अररिया स्थित बैंक आफ इंडिया की शाखा पर धावा बोल दिया। हथियारों से आतंकित कर लूटपाट में लगे बदमाशों का जब बैंक के खजांची रितेश रंजन और शाखा प्रबंधक ने विरोध किया तो बदमाशों ने हथियारों से प्रहार कर दोनों को घायल कर दिया। इसके बाद अन्य कर्मचारियों में बुरी तरह से खौफ उत्पन्न हो गया। पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले एडीबी चौक पर एसपी के आवास से बमुश्किल ढाई सौ मीटर की दूरी पर स्थित बैंक ऑफ इंडिया की शाखा में लूट की बड़ी वारदात को अंजाम देते हुए बदमाश पुलिस को एक तरह से चुनौती देते हुए 37 लाख रुपए की नगदी और 15 लाख रुपए की कीमत के जेतरातों को लूट कर ले गये। जाने से पहले बदमाश शाखा प्रबंधक को बाथरूम में बंद करके चले गए। इस दौरान बदमाशों ने बैंक गार्ड की बंदूक भी छीनकर तोड़ दी और उसके छह जिंदा कारतूस अपनी जेब में डाल लिए।

पुलिस अधीक्षक आवास से चंद कदम की दूरी पर हुई लूट की वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह फोर्स को साथ लेकर मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में जांच पड़ताल की। उन्होंने लूट की सूचना मिलने के तुरंत बाद जनपद की सीमा को सील करा दिया।

घटना में शामिल संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा अब सघनता के साथ छापामार कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि पुलिस टीम बैंक शाखा के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज के जरिए लुटेरों तक पहुंचने के प्रयास कर रही है।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
epmty
epmty
Top