जफर हयात के घर चलने वाली बहन की राशन की दुकान भी अब हुई निरस्त

जफर हयात के घर चलने वाली बहन की राशन की दुकान भी अब हुई निरस्त

कानपुर। महानगर में नई सड़क पर हुई हिंसा के मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी पर पर छाये संकट के बादल कम होने के बजाय और अधिक गहराते हुए जा रहे हैं। जफर हयात हाशमी के खिलाफ चल रहे कार्यवाही के सिलसिले को जारी रखते हुए प्रशासन द्वारा उसके घर पर चल रही सरकारी राशन की दुकान का कोटा भी निरस्त कर दिया गया है। आपूर्ति विभाग की ओर से चमनगंज की जफर हयात हाशमी के घर पर राशन की दुकान चलाई जा रही थी।

मंगलवार को प्रशासन की ओर से की गई एक और बड़ी कार्रवाई के अंतर्गत चमनगंज स्थित जफर हयात हाशमी की बिल्डिंग में संचालित की जा रही राशन की दुकान पूर्ति विभाग द्वारा निरस्त कर दिया गया है। जिला पूर्ति अधिकारी जीतेंद्र पाठक ने बताया है कि राशन कार्ड धारकों की ओर से इस बात की शिकायत की गई थी कि हयात बिल्डिंग में चलने वाली राशन की दुकान पर उन्हें निर्धारित मात्रा के स्थान पर कम राशन दिया जाता है। पूर्ति विभाग की ओर से जब इसकी जांच कराई गई तो उसमें राशन कार्ड धारकों को कम राशन दिए जाने की पुष्टि हुई। जिसके चलते दुकान को सस्पेंड कर दिया गया है।

उधर बताया जा रहा है सिलाई कढ़ाई उपभोक्ता समिति के नाम पर जफर हयात आदमी की बिल्डिंग में राशन वितरण की जो दुकान संचालित की जा रही थी इसे जफर हयात हाशमी की बहन हसीन जफर हाशमी द्वारा वर्ष 2014 से संचालित किया जा रहा था।

मिल रही जानकारी के मुताबिक हिंसा में आरोपी बनाए गए लोगों के अब राशन कार्ड भी निरस्त किए जाएंगे।

epmty
epmty
Top