थाने में डीजे पर असलहा लहराकर नाचने वाले पुलिसकर्मी निलंबित

थाने में डीजे पर असलहा लहराकर नाचने वाले पुलिसकर्मी निलंबित

झांसी। उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में थाने के अंदर असलहा लहराकर डीजे की धुनों पर थिरकते पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरि मीणा ने अनुशासनहीनता की इस पराकाष्ठा का संज्ञान लेते हुए गुरूवार को सभी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की कार्रवाई की।

थाना सदर बाजार में तमंचे लहराकर थिरकते पुलिसकर्मियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते ही हड़कंप मच गया और एसएसपी ने घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत एक्शन मोड में आते हुए एक दरोगा और नौ सिपाहियों को निलंबित कर दिया। पूरे घटनाक्रम पर जानकारी देते हुए एसएसपी ने बताया कि थाना सदर बाजार में एक कर्मचारी के सेवानिवृति के कार्यक्रम में थानापरिसर में परिजनों द्वारा डीजे बजाया जा रहा था । इस दौरान कुछ आरक्षी और सब इंस्पेक्टर के द्वारा डीजे पर डांस भी किया गया।

इसी दौरान सिपाही कुलदीप ने अपने लाइसेंसी असलहे से फायर किए। कुलदीप यादव सहित नौ सिपाहियों व एक दरोगा को निलंबित कर कार्रवाई गयी है। कुलदीप के खिलाफ मुकदमा दर्ज भी किया गया है। सभी के खिलाफ जांच के निर्देश भी दिए गए हैं। साथ ही थाना प्रभारी को अप्रत्यक्ष रूप से दोषी मानते हुए लाइन हाजिर किया गया है। इतना ही नहीं इस अनुशासनहीनता के लिए सभी दोषियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी गयी है।

गौरतलब है कि बुधवार को देर शाम सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो में वर्दीधारी पुलिसकर्मियों सहित अन्य लोग डीजे पर तमंचे पर डिस्को धुन पर थिरकते नजर आ रहे थे। वीडियो झांसी के थाना सदर बाजार के एक दरोगा की सेवानिवृत्त पार्टी का बताया जा रहा था। डांस के दौरान सिपाही कुलदीप यादव रिवाल्वर से फायर भी करता नजर आ रहा था। एसएसपी ने बताया कि जांच में यह सामने आया है कि थाना सदर बाजार में पैरोकार रविशंकर दुबे के रिटायरमेंट पर कार्यक्रम हुआ था जिसमें परिवार के लोग व स्टाफ शामिल हुआ था।

वार्ता

Top