मरीज की मौत के मामले में कथित डॉक्टर के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR

मरीज की मौत के मामले में कथित डॉक्टर के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की FIR

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश में फिरोजाबाद जिले के थाना लाइन पार क्षेत्र में मरीज की उपचार के दौरान मौत के मामले में पुलिस ने कथित डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि आजाद नगर निवासी निहाल सिंह (45) की सोमवार शाम तबीयत खराब हो गई थी। उसे सर्दी जुकाम खांसी हो गई थी। परिवार की लोग उसे पड़ोस के ही चिकित्सक उदयवीर सिंह की क्लीनिक पर ले गए। आरोप है चिकित्सक ने मना करने पर भी इंजेक्शन लगा दिया। इंजेक्शन लगते ही निहाल सिंह की मौत हो गई।

मृतक के बेटे अमित का आरोप है कि पिता की मौत होने के बाद चिकित्सक गाली गलौज और धमकी देने के बाद क्लीनिक बंद कर वहां से भाग गया।

अमित ने थाने में चिकित्सक उदयवीर निवासी आजाद नगर के खिलाफ 302 323 504 506 में मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने हत्या सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। निहाल सिंह की मौत के बाद गुस्साए लोगों ने क्लीनिक के सामने शव को रख करीब चार घंटे तक धरना दिया था। चिकित्सक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। गुस्साए लोग चिकित्सक के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे थे। उनका आरोप था चिकित्सक की लापरवाही के चलते ही निहाल सिंह की मौत हुई है।

सूचना मिलते ही अधिकारियों के साथ कई थाने का पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंच गया जिन्होंने गुस्साए लोगों को समझाने का प्रयास किया। मौत होने की जानकारी मिलते ही एसीएमओ मौके पर पहुंच गए उन्होंने चिकित्सक की दुकान सीज कर दिया। पुलिस ने मृतक के पुत्र अमित द्वारा दी गई तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सौंप दिया है।

वार्ता

epmty
epmty
Top