चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने दबोचे 2 आरोपी- 28 लाख का कैश बरामद

चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने दबोचे 2 आरोपी- 28 लाख का कैश बरामद

चन्दौली। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में जीआरपी डीडीयू ने चेकिंग के दौरान 28 लाख रुपए बरामद किये हैं। रेलवे पुलिस ने पैसों के साथ दो युवकों को भी हिरासत में लिया है।

इस बाबत जीआरपी डीडीयू इंस्पेक्टर सुरेश सिंह ने बताया कि 26 जनवरी के मद्देनजर चेकिंग अभियान के दौरान दो युवकों के पास 28 लाख कैश बरामद हुआ है। जांच के दौरान पकड़े गए दोनों युवक बरामद पैसे के संबंधित कागजात नहीं दिखा पाए। रेलवे पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को सूचना दे दी है। पूरे मामले में संबंधित के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

दरअसल गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जीआरपी डीडीयू थाना क्षेत्र के विभिन्न स्टेशनों और ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चला रही है। इसी दौरान दिलदारनगर स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर दो व्यक्ति संदिग्ध परिस्थिति में दिखे, जो पुलिस टीम को देखकर डर गए और भागने लगे लेकिन पुलिस टीम ने धर दबोचा। बताया जा रहा है की यह दोनों युवक अवैध तरीके से यह करेंसी, वाराणसी से बिहार के आरा ले जा रहे थे। जीआरपी ने इस बाबत इनकम टैक्स को मामले की सूचना दे दी है, और इनकम टैक्स की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है.

पूछताछ के दौरान रेलवे पुलिस ने जब उनका बैग चेक किया तो बैग से 28 लाख रुपए बरामद हुए हैं। पूछताछ में दोनों युवकों ने अपना नाम सनी (29) और मिहिर (23) बताया। यह दोनों युवक बिहार के आरा के रहने वाले हैं, जो कि वाराणसी से 28 लाख रुपये नकदी लेकर आरा जा रहे थे लेकिन बरामद रुपये से संबंधित कोई भी कागजात नहीं दिखा सके।

वार्ता

epmty
epmty
Top