पटवारी नौ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पटवारी नौ हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार

धमतरी। छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में किसान से बंटवारानामा के एवज में नौ हजार रुपये की रिश्वत लेते समय आज एक पटवारी को एंटीकरप्शन ब्यूरो रायपुर की टीम ने रंगे हाथों धर दबोच लिया।

एंटीकरप्शन ब्यूरों के सू्त्रों के अनुसार जिले के कुरूद तहसील अंर्तगत आने वाले ग्राम राखी- बगौद हल्का नम्बर 22 के पटवारी भूपेंद्र कुमार ध्रुव निवासी जीजामगांव ने ग्राम राखी के ग्रामीण पंकज साहू से बंटवारानामा के एवज में 25 हजार रुपये की मांग की थी, जिसकी पंकज ने 17 जुलाई को एंटीकरप्शन ब्यूरो में ऑनलाइन शिकायत की थी। फिर 17 अगस्त को पैसे के लेनदेन की बात को रिकॉर्ड कर लिया। इसी रिकॉर्ड के आधार पर एसीबी ने पहले जांच पड़ताल की।

इसमें जांच सही पायी गयी फिर एसीबी के डीएसपी के नेतृत्व में करीब आधा दर्जन अधिकारियों की टीम ने दोपहर ग्राम राखी में स्थित पटवारी के कार्यालय में दबिश दी। जहां पटवारी भूपेंद्र कुमार ध्रुव को एसीबी द्वारा दिये गये पाउडर लगे नौ हजार रुपए लेते रंगे हाथ धर दबोचा गया। बताया गया है कि इसके पूर्व शिकायतकर्ता पंकज, पटवारी को 15 हजार रुपये दे चुका था। एंटीकरप्शन ब्यूरो की टीम ने रिश्वतखोर पटवारी भूपेंद्र ध्रुव को जिले के कुरूद न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

वार्ता

epmty
epmty
Top