कानपुर में अब जफर हयात के हॉस्टल पर बुलडोजर की तैयारी

कानपुर में अब जफर हयात के हॉस्टल पर बुलडोजर की तैयारी

कानपुर। शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद महानगर की नई सड़क पर हुए उपद्रव के मामले में सख्त एक्शन मोड में दिखाई दे रहा जिला प्रशासन एम एम ए जोहर फैंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी के प्रति नरम रुख दिखाता दूर तक भी नजर नहीं आ रहा है। कानपुर विकास प्राधिकरण एवं प्रशासन के साथ पुलिस अब उसके हॉस्टल पर बुलडोजर की तैयारी कर रही है।

महानगर में पिछले दिनों शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद नई सड़क पर हुए बवाल के मामले में निरंतर जांच पड़ताल कर रही विशेष जांच दल की पड़ताल में यह बात सामने आई है किएम एम ए जोहर फैंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी ने अपने संगठन के नाम पर करोड़ों रुपए का चंदा जुटाते हुए शहर में कई स्थानों पर बेनामी संपत्तियां खड़ी कर ली है। पुलिस को अब काकादेव स्थित हयात जफर हाशमी की एक ऐसी ही संपत्ति की जानकारी मिली है जिसके तहत हयात ने अपना हॉस्टल काकादेव में निर्मित कराया है जो बगैर नक्शा पास कराये ही निर्मित कराया गया है। पुलिस ने कानपुर विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क साधते हुए अब हयात जफर हाशमी के हॉस्टल को बुलडोजर से जमींदोज कराने की तैयारियां शुरू कर दी है।

पुलिस की गतिविधियों को देखकर माना जा रहा है कि जल्द ही हॉस्टल पर बुलडोजर चलता हुआ देखने को मिल सकता है। काकादेव स्थित जफर हयात हाशमी के इस हॉस्टल की कीमत तकरीबन 2 करोड रुपए बताई जा रही है। इसके भीतर 40 से भी अधिक कमरे होना बताये गये है और इलाके में इसे पूर्वांचल बॉयज हॉस्टल के नाम से जाना जाता है।

प्रशासन की ओर से खंगाले गए राजस्व विभाग के अभिलेखों में हॉस्टल की जमीन जफर हयात हाशमी की सौतेली मां शाहिदा जफर के नाम पर है

epmty
epmty
Top