भीड़ का पुलिस पर हमला-हवलदार की हत्या- दो राइफल लूटी

भीड़ का पुलिस पर हमला-हवलदार की हत्या- दो राइफल लूटी

नई दिल्ली। डीजे बजाने के आरोप में हिरासत में लिए गए 42 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो जाने के बाद गुस्साई भीड़ ने थाने पर हमला करते हुए एक हवलदार को पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। हमलावर भीड़ ने थाने के भीतर आग लगाने के साथ-साथ वहां से दो इंसास राइफल लूट ली। आग बुझाने को पहुंची दमकल की गाडी के साथ आधा दर्जन गाड़ियों को भी भीड़ द्वारा आग के हवाले कर दिया गया। घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। भीड़ द्वारा किए गए हमले की इस वारदात के बाद इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

दरअसल पश्चिमी चंपारण के बलथर थाना क्षेत्र के आर्य नगर इलाके से पुलिस द्वारा 42 वर्षीय अनिरुद्ध प्रसाद यादव को डीजे बजाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। हिरासत के दौरान अनिरुद्ध प्रसाद की मौत हो गई। ग्रामीणों को जब मामले की जानकारी मिली तो वह इकट्ठा होकर थाने पर पहुंच गए और वहां पर बवाल खड़ा कर दिया। भीड़ ने थाने को आग के हवाले करने के बाद वहां से पुलिस की दो इंसास राइफल लूट ली। इतना ही नहीं दमकल विभाग की एक गाड़ी के साथ-साथ आधा दर्जन गाड़ियों को भी भीड़ द्वारा आग के हवाले कर दिया गया। बेकाबू हुई भीड़ में इस कदर गुस्सा था कि उसने पूरे थाने को तहस-नहस कर दिया है, जहां एक भी कागजात सुरक्षित नहीं बचा है। भीड़ द्वारा किए गए हमले की इस वारदात में आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एक हवलदार को भीड़ दो पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया गया है।

आज रविवार को इलाके में बने तनाव को देखते हुए समूचे बलथर इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है। पुलिस अधीक्षक उपेंद्र नाथ वर्मा खुद हालातों को संभालने के लिए बलथर में ही कैंप कर रहे हैं।

epmty
epmty
Top