कारोबारी के घर हुई लूट का खुलासा- 4 लुटेरे गिरफ्तार- मुठभेड़ में 1लंगड़ा

कारोबारी के घर हुई लूट का खुलासा- 4 लुटेरे गिरफ्तार- मुठभेड़ में 1लंगड़ा

सहारनपुर। लकड़ी कारोबारी के घर 16 जनवरी को हुई लूट का खुलासा करते हुए पुलिस ने मुठभेड़ में चार लुटेरों को गिरफ्तार किया है। एनकाउंटर में पुलिस की गोली लगने से एक बदमाश लंगड़ा हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लकड़ी कारोबारी के घर 20 लाख रुपए की नगदी की लूट नहीं हुई थी, पुलिस ने झूठी सूचना देने पर अब कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

रविवार को पुलिस लाइन के सभागार में आयोजित की गई प्रेसवार्ता में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉटर विपिन ताडा ने मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए बताया है कि इसी महीने की 16 जनवरी को थाना मंडी क्षेत्र के पुराना कलसिया रोड पर रहने वाले लकड़ी कारोबारी फुरकान ने लूट की सूचना देते हुए बताया था कि लुटेरे उसके परिवार को बंधक बनाकर बीस लाख रुपए की नकदी एवं जेवरात लूटकर अपने साथ ले गए हैं ।

इस दौरान लकड़ी कारोबारी ने बदमाशों द्वारा अपनी पत्नी और बच्चों को पीटने की बात भी पुलिस से बताई थी। उसी दिन से cctv फुटेज के माध्यम से मामले की जांच पड़ताल कर रही पुलिस ने आज मुखबिर की सूचना पर सकलापुरी रोड पर खाली पड़े प्लाट के भीतर मौजूद चार संदिग्धों को पकड़ने का प्रयास किया। इसी दौरान एक बदमाश ने अचानक से पुलिस के ऊपर फायरिंग करनी शुरू कर दी। पुलिस ने भी जवाबी मोर्चा संभालते से गोली चलानी शुरू कर दी।

इस दौरान एक बदमाश के पैर में पुलिस की गोली लग गई। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए घायल हुए बदमाश को गिरफ्तार कर लिया। जबकि 3 बदमाश मौके का फायदा उठा कर मौके से भाग खडे हुए।

बाद में पुलिस ने कांबिंग करते हुए तीनों बदमाशों को दबोच लिया है। पुलिस ने बदमाशों के पास लूटे हुए जेवरात एवं 15150 रुपए नकद तथा दो तमंचे, iphone एवं कारतूस के अलावा दो चाकू बरामद हुए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि पकड़े गए बदमाशों में शामिल हुए घायल बदमाश की पहचान बबलू उर्फ आरिफ तथा 3 अन्य की पहचान बिलाल माजिद एवं सावेज के रूप में की गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि लकड़ी कारोबारी फुरकान ने पुलिस को 20 लाख रुपए बदमाशों द्वारा नकद लूटने की सूचना गलत दी थी। जब तक बदमाश पकड़े नहीं गए उस समय तक भी लकडी कारोबारी फुरकान ने पुलिस को सच नहीं बताया।

रविवार को जब बदमाश अरेस्ट हुए तो उन्होंने बताया कि लकड़ी कारोबारी के घर से उन्होंने 23000 रुपए नकद एवं जेवरात के अलावा कुछ कागज लूटे थे, पुलिस ने अब लकड़ी कारोबारी के ऊपर झूठी सूचना देने पर मुकदमा दर्ज किया है।

epmty
epmty
Top