लो जी अब एक और रिश्वतखोर लेखपाल गिरफ्तार, ले रहा था इतनी रिश्वत

लो जी अब एक और रिश्वतखोर लेखपाल गिरफ्तार, ले रहा था इतनी रिश्वत

मथुरा। खरीदी गई कृषि जमीन के दाखिल खारिज की एवज में 15000 की रिश्वत ले रहे लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम में रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। पीडित किसान की ओर से की गई शिकायत के बाद एंटी करप्शन की टीम द्वारा की गई रिश्वतखोर लेखपाल की गिरफ्तारी से राजस्व कर्मियों में हड़कंप मच गया है।

बुधवार को एंटी करप्शन की टीम ने गोवर्धन तहसील में तैनात लेखपाल के खिलाफ छापामार कार्यवाही करते हुए औरंगाबाद निवासी कैलाश खेर के दाखिल खारिज कराने की एवज में 15000 रूपये की रिश्वत वसूल रहे लेखपाल प्रमोद दीक्षित को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि कैलाश चंद प्रजापति ने भरतपुर रोड पर पिछले दिनों एक खेत खरीदा था जिसका दाखिल खारिज कराने के लिए उसने लेखपाल प्रमोद दीक्षित के पास पहुंचकर बातचीत की। आरोप है कि लेखपाल ने दाखिल खारिज की एवज में किसान से डेढ लाख रूपये की मांग की। शिकायतकर्ता की ओर से रिश्वतखोर लेखपाल को सवा लाख रुपए दे भी दिए गए थे। इसके बावजूद भी लेखपाल दाखिल खारिज की कार्रवाई करने में निरंतर टालमटोल करता हुआ आ रहा था।

जिसके चलते लेखपाल की ओर से 15000 रूपये की डिमांड पीडित किसान से एक बार फिर से की गई। रिश्वतखोर लेखपाल की हरकतों से तंग आये कैलाश चंद्र ने आगरा की एंटी करप्शन टीम को मामले की शिकायत की।

बुधवार को सक्रिय हुई एंटी करप्शन टीम ने लेखपाल को 15 हजार रूपये की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया और उसे अपने साथ ले गई।

epmty
epmty
Top