कानपुर हिंसा-कोर्ट में पेशी के बाद हयात और साथी भेजें जेल-7 और अरेस्ट

कानपुर हिंसा-कोर्ट में पेशी के बाद हयात और साथी भेजें जेल-7 और अरेस्ट
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

कानपुर। महानगर में नई सड़क से लेकर दादा मियां हाता तक शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दंगे के मास्टरमाइंड हयात जफर हाशमी और उसके तीन साथियों को आज पुलिस द्वारा अदालत के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने मास्टरमाइंड हयात और उसके साथियों को जेल भेज दिया है। पुलिस ने बवाल के सिलसिले में सात और आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तार किया है। जिसके चलते गिरफ्तार किए जा चुके उपद्रवियों की संख्या 29 तक पहुंच गई है। संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस बल अभी तक तैनात है और बाजार में कुछ दुकानें ही खुल रही है। जबकि सहमें हुए लोग घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

रविवार को महानगर में नई सड़क से लेकर दादा मियां हाता तक शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल के मामले में गिरफ्तार किए गए मास्टरमाइंड हयात जफर हयात और उसके तीन साथियों को आज पुलिस द्वारा अदालत के सम्मुख पेश किया गया। जहां से कोर्ट द्वारा चारों को जेल भेज दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि नई सड़क पर शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बवाल हो गया था। इस दौरान हुए पथराव और तोड़फोड़ की वारदात में कई लोग घायल हुए थे। बवाल शांत कराने के बाद पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 3 मुकदमे दर्ज करके 36 लोगों को नामजद कर हजारों अज्ञात को मुकदमों में शामिल किया था। पुलिस ने कानपुर में हुए बवाल के मास्टरमाइंड आरोपी जोहर फेंस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष हयात जफर हाशमी और उसके तीन साथियों जावेद अहमद, मोहम्मद राहिल और मोहम्मद सुफियान को राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार किया था। इसके अलावा 18 अन्य उपद्रवियों को भी पुलिस द्वारा अभी तक गिरफ्तार किया जा चुका है

epmty
epmty
Top