जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 20 अरेस्ट- 3 पिस्टल सहित पांच तलवार बरामद

जहांगीरपुरी हिंसा में अब तक 20 अरेस्ट- 3 पिस्टल सहित पांच तलवार बरामद
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली। हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभायात्रा पर पथराव और फायरिंग करने के मामले में पुलिस द्वारा अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जिनमें दो नाबालिग भी शामिल है। गिरफ्तार किए गए लोगों में से 14 आरोपियों को आज रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया है। पुलिस द्वारा आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्टल एवं पांच तलवारे बरामद की गई है।

रविवार को राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती के मौके पर निकाली जा रही शोभा यात्रा पर पथराव एवं फायरिंग करने के सिलसिले में ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही पुलिस द्वारा अभी तक 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें हिंसा फैलाने के मामले में गिरफ्तार किए गए के 6 मुख्य आरोपी भी शामिल है। अभी तक की गई 20 लोगों की गिरफ्तारी में दो नाबालिग भी शामिल है।

उधर बताया जा रहा है कि हिंसा की घटना के दौरान बच्चों को आगे करते हुए फायरिंग की गई है और बच्चों को भी पथराव और हिंसा में शामिल किया गया है। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने हिंसा मामले में बच्चों का इस्तेमाल करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई है। दिल्ली पुलिस आयुक्त को लिखे पत्र में एनसीपीसीआर ने कहां है कि तस्वीरों एवं वीडियो में कई बच्चों को पथराव करते हुए देखा जा सकता है।

पुलिस ने अभी तक की कार्यवाही के दौरान हिंसा फैलाने के आरोपियों के कब्जे से तीन पिस्टल एवं पांच तलवार बरामद की है। जिससे माना जा रहा है कि सब कुछ पूर्व योजना के मुताबिक अंजाम दिया गया है।

epmty
epmty
Top