धारा बढाने की एवज में रुपए लेता दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार

धारा बढाने की एवज में रुपए लेता दरोगा रंगे हाथ गिरफ्तार

लखनऊ। थाने में दर्ज मुकदमे में आरोपियों के खिलाफ धाराए बढ़ाने की एवज में हजारों रुपए की रिश्वत वसूल रहे दरोगा को एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया है। रिश्वतखोर दरोगा की गिरफ्तारी से रुपए लेकर काम करने वाले अधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया है।

बुधवार को एंटी करप्शन के डीआईजी राजीव मल्होत्रा की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ के चिनहट थाने में तैनात उप निरीक्षक प्रदीप यादव को एक व्यक्ति से रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। दरअसल एंटी करप्शन टीम द्वारा गिरफ्तार किए गए उप निरीक्षक प्रदीप यादव ने थाने में दर्ज एक मुकदमे में आरोपियों के खिलाफ धाराएं बढ़ाने के लिए एक वादी से 5 हजार रुपए की रिश्वत वसूली थी। पीडित द्वारा इस मामले की जानकारी एंटी करप्शन विभाग को दे दी गई। जिसके चलते सक्रिय हुई एंटी करप्शन की टीम ने पीड़ित को योजना के मुताबिक केमिकल लगे नोट दिए और उन्हें दरोगा को देने के लिए भेज दिया। पहले से ही चारों तरफ अपना जाल फैलाए बैठी एंटी करप्शन की टीम ने जैसे ही पीड़ित ने रिश्वतखोर दरोगा को पैसे दिए, वैसे ही टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए दरोगा को दबोच लिया।

हिरासत में लिए गए दरोगा के जब हाथ धुलवाये गए तो वह रिश्वत से रंगीन हुए पाए गए हैं। रिश्वतखोर दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है।

epmty
epmty
Top