भ्रष्टाचार पर प्रहार-5 लाख की घूस लेते आईएएस अफसर गिरफ्तार

भ्रष्टाचार पर प्रहार-5 लाख की घूस लेते आईएएस अफसर गिरफ्तार

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार निरोधक दस्ते ने भ्रष्टाचार की बड़ी मछली पर करारा प्रहार करते हुए पूर्व कलेक्टर को 5 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आईएएस अफसर के साथ साथ एक आरएएस अफसर तथा दलाल को भी भ्रष्टाचार के इस मामले में अरेस्ट किया गया है। बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार के मामले में हुई कार्यवाही से रिश्वतखोर अफसरों एवं कर्मचारियों में हड़कंप मच गया है।

शनिवार को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के दस्ते ने 3 दिन पहले ही अलवर के जिला कलेक्टर के पद से रिलीव हुए आईएएस अफसर नन्नू मल पहाड़िया को पांच लाख रूपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसीबी के डीजे बीएल सोनी ने बताया है कि कुछ दिनों पहले एक व्यक्ति की ओर से शिकायत दर्ज कराते हुए बताया गया था कि उसकी कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से निर्माण कार्य किए जा रहे हैं। काम में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो इसके लिए 4 महीने के 1600000 रुपए मासिक के रूप में रिश्वत मांगी गई थी।

इस पर एडीजी दिनेश एमएन के निर्देश पर एएसपी विजय सिंह और डीएसपी महेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई और इसके बाद शिकायतकर्ता मांगी गई रिश्वत के पैसे लेकर आरएएस अशोक सांखला के पास पहुंचा और सांखला को पैसे दे दिए। इसके बाद अशोक सांखला ने दलाल नितिन शर्मा को मिली रकम पूर्व कलेक्टर नन्नू मल पहाड़िया के पास पहुंचाने के लिए कहा। दलाल नितिन शर्मा जब पूर्व कलेक्टर को पैसे देने के लिए जा रहा था तो उसी समय रास्ते में एसीबी ने उसे पकड़ लिया और नन्नू मल पहाड़िया को कलेक्टर आवास से गिरफ्तार कर लिया।

एसीबी की टीम ने अब आईएएस अफसर के जयपुर के महेशपुर स्थित मकान में भी सर्च अभियान चला रखा है।

epmty
epmty
Top