मजदूरों की सैकड़ों झुग्गियां में लगी आग- जलकर हुई राख

मजदूरों की सैकड़ों झुग्गियां में लगी आग- जलकर हुई राख

शिमला। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में गुरुवार दोपहर बाद अचानक भीषण अग्निकांड में प्रवासी मजदूरों की सैकड़ों झुग्गियां जलकर राख हो गई तथा दो बच्चे लापता हो गए।

पुलिस ने बताया कि भीषण अग्निकांड में प्रवासी मजदूरों का लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान है। लापता बच्चों की तलाश की जा रही है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रवासी मजदूर काम पर गए हुए थे। बच्चे झुग्गियों के आसपास खेल रहे थे। झुग्गियों में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

दमकल विभाग को आग पर काबू पाने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। भीषण गर्मी और तेज हवाओं के बीच आग लगातार रौद्र रूप धारण करती रही। जिसके कारण राहत और बचाव कार्य काफी प्रभावित हुए। हर तरफ प्रवासी मजदूर अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों को खोजते हुए उनकी चीख पुकार सुनाई दे रही थी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने आग की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि प्रभावितों की हर संभव मदद की जाएगी। एसडीएम डॉ. निधि पटेल, सीएमओ डॉ. मंजू बहल समेत तमाम अधिकारी घटनास्थल पर जा पहुंचे।

हिमाचल वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सती ने कहा कि हादसा बेहद दुखद है, लेकिन अब प्रवासी श्रमिकों के पुनर्वास के लिए प्रयास किए जाएंगे। सरकार और प्रशासन के स्तर पर जो भी दायित्व रहेगा उसका निर्वहन अवश्य होगा। उन्होंने समाज के प्रमुख लोगों से भी प्रवासी श्रमिकों की मद्द में हाथ बढ़ाने का आह्वान किया।

वार्ता

epmty
epmty
Top