स्टिंग ऑपरेशन में वसूली करते मिले होमगार्ड-सिर पे पांव रखकर भागे सिपाही

स्टिंग ऑपरेशन में वसूली करते मिले होमगार्ड-सिर पे पांव रखकर भागे सिपाही
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ। स्टिंग ऑपरेशन करने के लिए निकले ज्वाइन कमिश्नर आफ पुलिस लॉ एंड ऑर्डर ने कानपुर रोड पर दो होमगार्ड को वाहनों से वसूली करते दबोच लिया। इस दौरान थाने के सिपाही ज्वाइंट कमिश्नर आफ पुलिस को देखते ही मौके से भाग गए। जेसीपी ने मौके से भागे सिपाहियों की तलाश और पकड़े गए होमगार्ड के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दरअसल राजधानी लखनऊ में बाहर से आने वाली गाड़ियों से रोजाना कार्यवाही का भय दिखाते हुए वसूली किए जाने की शिकायतें पुलिस विभाग को मिल रही थी। इन शिकायतों का पता लगाने के लिए लखनऊ के ज्वाइंट कमिश्नर ऑफ पुलिस लॉ एंड ऑर्डर पियूष मोर्डिया आज शनिवार को सादे कपड़ों में एक प्राइवेट वाहन लेकर निकल लिए। राजधानी का भ्रमण करने के लिए निकले जेसीपी जब कानपुर रोड पर पहुंचे तो सरोजिनी नगर थाना क्षेत्र में पुरानी चुंगी के पास कुछ वर्दीधारी बाहरी राज्यों के नंबर वाली तीन गाड़ियों को रोके हुए खड़े थे।

जेसीपी द्वारा सााधारण आदमी के तौर पर की गई पूछताछ में पता चला कि पुलिस वाले वाहन चालको से इलाके से गुजरने के बदले मोटी रिश्वत मांग रहे थे। इसी बीच जेसीपी का इशारा पाकर उनके स्टाफ में शामिल लोगों ने दो होमगार्ड को दबोच लिया। लेकिन इसी बीच मौका पाकर उनसे वसूली करा रहे थाने के सिपाही मौके से भाग निकले।

पकड़े गए होमगार्ड कृष्ण पाल एवं सचिंद्र को लेकर जेसीपी सरोजिनी नगर थाने पहुंचे और थानेदार संतोष आर्य से पूछा कि क्या रोज इसी तरह से हो रही वसूली पर तुम्हारे द्वारा कोई कार्यवाही की गई है। यह बात सुनते ही थानेदार बगले झांकने लगे और वह कोई जवाब नहीं दे सके।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
epmty
epmty
Top