8 साल की बच्ची से गैंगरेप- आरोपी एवं पीड़िता की मां गिरफ्तार

8 साल की बच्ची से गैंगरेप- आरोपी एवं पीड़िता की मां गिरफ्तार

लखनऊ। 8 साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार किए जाने के मामले में दौड़धूप कर रही पुलिस द्वारा गैंगरेप के आरोपी मौलवी एवं पीडित बच्ची की मां को गिरफ्तार किया गया है, जबकि फरार एक आरोपी की तलाश में पुलिस दौड़-धूप कर रही है। आरोप है कि 8 साल की बच्ची के साथ मदरसे में पढ़ाने वाले दो लोगों द्वारा बलात्कार किया गया था।

बृहस्पतिवार को आयोजित की गई प्रेस वार्ता में पुलिस उपायुक्त पश्चिम विश्वजीत श्रीवास्तव ने मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत करते हुए बताया है कि मलिहाबाद थाने पर कुछ दिन पहले एक व्यक्ति द्वारा शिकायत दर्ज कराते हुए पुलिस को बताया गया था कि मदरसे में पढ़ाने वाले दो लोगों ने उसकी 8 साल की बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार किया है। दोनों आरोपियों की पहचान मोहम्मद आबदीन और उसके भाई अरशद के रूप में की गई है।

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि पीड़ित पिता की तहरीर पर आधार पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 376 डी एवं यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण पोक्सो अधिनियम की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच पड़ताल शुरू की थी।

पुलिस उपायुक्त ने बताया है कि पुलिस द्वारा मोहम्मद आबदीन और पीड़िता की मां को बुधवार की देर शाम गिरफ्तार किया गया है। जबकि आबदीन का भाई फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

उन्होंने बताया है कि पुलिस द्वारा की गई जांच के दौरान पता चला कि पीड़िता के पिता खाड़ी देश में काम करते हैं और 8 महीने से विदेश में रह रहे हैं।

इसी दौरान बच्ची की मां और आबदीन के बीच अवैध संबंध बन गए। आरोप है कि आबदीन उसकी 8 साल की बेटी के साथ बलात्कार करता था। आबदीन का भाई भी बच्ची को अपनी हवस का शिकार बनाता था। दोनों भाइयों द्वा बच्ची के साथ किये जाने वाले दुष्कर्म की जानकारी उसकी मां को रहती थी।

पुलिस उपायुक्त ने बताया है कि घर लौटने पर बच्ची ने अपने पिता को इस बाबत समूची जानकारी दी तो पीड़ित पिता ने पुलिस से संपर्क किया।

उन्होंने बताया कि पीड़ित बच्ची की मां को भी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है।

epmty
epmty
Top