अभिनेत्री की जमीन कब्जाने के विवाद में फंसे पश्चिम यूपी के चार युवक

अभिनेत्री की जमीन कब्जाने के विवाद में फंसे पश्चिम यूपी के चार युवक

सहारनपुर। बॉलीवुड की सुप्रसिद्ध अभिनेत्री एवं अभिनेता सैफ अली खान की पूर्व पत्नी तथा अभिनेत्री सोहा अली खान की मां अमृता सिंह एवं उनकी मौसी ताहिरा की देहरादून स्थित तकरीबन 24 बीघा जमीन कब्जाने के मामले में सहारनपुर के चार युवकों को नामजद किया गया है। आरोप है कि जमीन को कब्जाने के लिए नामजद किए गए युवकों ने फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर जमीन की वसीयत तैयार की है।

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के पोस्ट ऑफिस रोड स्थित क्लेमेंट टाउन निवासी ताहिरा ने थाने में मुकदमा दर्ज कराते हुए बताया है कि देहरादून के क्लेमेंट टाउन थाना क्षेत्र में स्थित 24 बीघा जमीन उनके पिता मोहन सिंह बिंबेट की थी। इस जमीन की वसीयत उन्होंने ताहिरा के नाम पर कर दी थी। जिसके बाद ताहिरा की बहन रुखसाना सुल्ताना की बेटी फिल्म अभिनेत्री अमृता सिंह ने भी जिलाधिकारी देहरादून के यहां इस जमीन पर अपना दावा जताते हुए कहा था कि इसमें से आधी जमीन उनकी है। यह मामला अभी तक जिलाधिकारी के यहां चल रहा है।

उधर ताहिरा को वर्ष 2015 में जानकारी हुई कि इस जमीन को कुछ भूमाफिया फर्जी दस्तावेज तैयार कर हड़पने के प्रयासों में लगे हुए हैं। एसआईटी ने इस मामले में अपनी जांच रिपोर्ट एसएसपी देहरादून को सौंपी है। जिसमें सामने आया है कि सहारनपुर के मोहिउददीनपुर गांव निवासी राजेंद्र सिंह, सहारनपुर के मझौल गांव निवासी सचिन कुमार एवं ब्रह्मपाल, सहारनपुर के मोहल्ला तेलपुर शेखपुर निवासी नाथीराम, हरिद्वार के रुड़की निवासी शकील एवं भोपाल तथा महबूब कालोनी ब्राह्मण वाला माजरा देहरादून निवासी मोहम्मद साजिद ने फर्जी दस्तावेज तैयार कराए हैं।

क्लेमेंट टाउन थाना प्रभारी दीपक कठैत ने बताया है कि उपरोक्त सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

epmty
epmty
Top