ढाई लाख के नकली नोटों और नोट छापने के उपकरणों सहित चार शातिर गिरफ्तार

ढाई लाख के नकली नोटों और नोट छापने के उपकरणों सहित चार शातिर गिरफ्तार
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में सीपरी बाजार थाना पुलिस और स्वाट टीम को नकली नोट छापने के काम में संलिप्त चार शातिर बदमाशों पर शिकंजा कसने में सफलता मिली है। इनके पास से ढाई लाख के जाली नोट और नकली नोट छापने के उपकरण भी बरामद किये गये हैं।

यहां पुलिस लाइन में पत्रकारों को इस संंबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक नगर(एसपी-सिटी) ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि सीपरी बाजार थाना पुलिस और स्वाट टीम को नकली नोटों के अवैध कारोबार में संलिप्त बदमाशों पंकज कुमार मल्होत्रा , मनीष जाटव, आशिक उर्फ आशीष जाटव और कमसीपीलाकांत शिवहरे पर शिकंजा कसने में सफलता मिली है। लोकसभा चुनाव 2024 के तहत पुलिस द्वारा की जा रही सघन चेकिंग अभियान के तहत सीपरी बाजार थाना पुलिस ने जाली नोटों के कारोबार में संलिप्त इन शातिरों को शनिवार देर रात थानाक्षेत्र अंतर्गत बूढ़ा गांव से कानपुर बाईपास हाइवे की सर्विस रोड से गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया कि यह चारों ही शातिर मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं और पूछताछ में इन सभी ने स्वीकार किया कि यह सभी लंबे समय से नकली नोटों की छपाई के काम में लगे थे । यह लोग जाली नोटो को खुद भी चलाते थे और मध्यप्रदेश तथा सीमावर्ती झांसी में अपने एजेंटों के माध्यम से भी जाली नोटों को आधी कीमत पर बेच देते थे। इनके पास से नकली नोटों के साथ जाली नोट छापने में इस्तेमाल होने वाले उपकरण तथा अन्य जरूरी सामान और 2000 रूपये के असली नोट भी बरामद किये गये हैं।

एसपी सिटी ने बताया कि सभी अभियुक्तों के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा जा रहा है। इनका कोई पुराना आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। इन सभी ने फरवरी से नकली नोट छापने का काम शुरू किया और जिससे यह काम इन सभी ने सीखा उसकी गिरफ्तारी के लिए प्रयास शुरू कर दिये गये हैं। इन्होंने पूछताछ में बताया कि अभी तक यह तीन लाख रूपये कीमत के नकली नोट पान-गुटखा, किराना की दुकानों पर अपनी एजेंटों के माध्यम से चला चुके हैं।इस गैंग का लीडर पंकज के पिता मध्यप्रदेश पुलिस में हैड काॅन्सटेबल और भाई कॉन्सटेबल के पद पर तैनात हैं।

वार्ता

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
epmty
epmty
Top