सड़क किनारे बनी झुग्गी झोपड़ियों में आग- सिलेंडर फटने से दहशत

सड़क किनारे बनी झुग्गी झोपड़ियों में आग- सिलेंडर फटने से दहशत
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के ज्ञान खंड-1 स्थित झुग्गी झोपड़ियों में सवेरे के समय आग लग गई। आग की चपेट में आकर 2 सिलेंडर भी धधकने लगे जो थोड़ी ही देर बाद फट गए। आग इतना भीषण रूप अख्तियार किए हुए थी कि देखते ही देखते दर्जनभर झुग्गियां जलकर राख हो गई। झुग्गियों में रखा खाने पीने का सामान, कपड़े और चारपाई आदि सब कुछ जलकर राख हो गया है।

मंगलवार को गाजियाबाद के इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के ज्ञान खंड-1 में सड़क किनारे बनी झुग्गी झोपड़ियों में किन्ही कारणों की वजह से आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। झुग्गियों के भीतर खाना बनाने के लिए रखे गए 2 सिलेंडर आग की तपिश सहन नहीं करने की वजह से फट गए। एक के बाद एक गैस सिलेंडर के फटने से मौके और उसके आसपास बुरी तरह से दहशत पसर गई।

झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे परिवार के लोगों को स्थानीय नागरिकों द्वारा समय रहते बाहर निकाल लिया गया था, जिसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई है। लेकिन झुग्गियों में रह रहे परिवारों के खाने पीने का सामान, कपड़े और चारपाई आदि सब कुछ जलकर राख हो गया है।

जानकारी मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी सुनील कुमार सिंह ने फायर कर्मियों को आग बुझाने की तीन गाड़ियों के साथ मौके पर भेजा। कड़ी मशक्कत के बाद फायर कर्मी आग पर काबू पाने में सफल रहे।

माना जा रहा है कि झुग्गियों के पास कूडे में लगी आग की चिंगारी ने सुलगते सुलगते विकराल रूप धारण कर लिया। क्योंकि सोमवार की रात से ही तेज हवाएं चल रही है।

epmty
epmty
Top