दो भाइयों के झगड़े ने करा दी सिपाही की फजीहत- रिश्वत लेने पर सस्पेंड

दो भाइयों के झगड़े ने करा दी सिपाही की फजीहत- रिश्वत लेने पर सस्पेंड

गाजियाबाद। रिश्वतखोरी के मामले ने सिपाही की बुरी तरह से फजीहत करा दी है। दो भाइयों के विवाद में रिश्वत लेने वाले भ्रष्टाचारी सिपाही को मामला उजागर होने के बाद सस्पेंड कर दिया गया है। रिश्वतखोर सिपाही के खिलाफ थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

दरअसल रविवार को सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल की रिश्वतखोरी का एक वीडियो तेजी के साथ वायरल हो रहा है, जिसे गाजियाबाद कमिश्नरेट के सिहानी गेट थाने की लोहिया नगर पुलिस चौकी से जुडा होना बताया जा रहा है।

वायरल हो रहे वीडियो के मुताबिक लोहिया नगर में रहने वाले शैंकी का तकरीबन 2 सप्ताह पहले अपने भाई के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया था, जिसके चलते दोनों भाइयों में जमकर मारपीट हो गई थी।

लोहियानगर चौकी पहुंचे दोनों भाइयों में पहले तो समझौता हो गया था, लेकिन बाद में पुलिस द्वारा दोनों भाइयों को शांति भंग की धाराओं में एसीपी की अदालत में पेश किया गया था।

घटना के दो सप्ताह बाद अब जब इस मामले में एक भाई से दूसरे भाई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए ली गई दो हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले की वीडियो वायरल हुई तो पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

वायरल हो रहे वीडियो में पुलिस चौकी का सिपाही भीम सिंह एक भाई से दूसरे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के लिए रुपए लेकर अपनी जेब में रखता हुआ दिखाई दे रहा है। इस मामले की मौके पर खड़े किसी तीसरे व्यक्ति ने वीडियो बना ली थी।

हालांकि 2000 रुपए की रिश्वत लेने के इस मामले में संदेह होने पर सिपाही ने रिश्वत देने वाले की जेब से मोबाइल भी निकाल कर देखा था कि कहीं वह रिश्वतखोरी के इस मामले की वीडियो तो नहीं बना रहा है। लेकिन रिश्वत देने वाले के मोबाइल में मामला कैद नहीं मिलने पर सिपाही ने राहत की सांस ली।

सोशल मीडिया पर रिश्वतखोरी का यह मामला वायरल होने के बाद अब एसीपी रवि कुमार सिंह ने रिश्वतखोर सिपाही भीम सिंह को निलंबित कर दिया है।

इस मामले में सिपाही के खिलाफ रिश्वत लेने की धाराओं के अंतर्गत अब सिहानी गेट थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

epmty
epmty
Top