फर्जी पंचायत राज अधिकारी अरेस्ट- नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी

फर्जी पंचायत राज अधिकारी अरेस्ट- नौकरी दिलाने के नाम पर करता था ठगी

बस्ती। उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पैकोलिया थाने की पुलिस द्वारा गुरुवार को एक फर्जी पंचायत राज अधिकारी को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि विक्रमजीत निवासी ग्राम बड़ेरिया कुँवर ने तहरीर देकर कहा था कि अपने भाई की लड़की का आंगनबाड़ी में नौकरी दिलाने के नाम पर अनिल सिंह नाम के व्यक्ति को 80 हजार रूपये दिया था लेकिन उनके द्वारा नौकरी अभी तक नही दिलाया गया है। इसके संबंध में पैकोलिया थाने में 406,420 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस दौरान विवेचना करते समय ठगी करने वाले व्यक्ति प्रवीण कौशल पाण्डेय उर्फ भवानी उर्फ संतोष कुमार पाण्डेय निवासी ग्राम बरसैनी थाना पिपरई जनपद गोरखपुर का नाम प्रकाश में आया जिसे गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने बताया कि उसने करीब 200 लोगो से नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लिया है। वह इन्टरनेट के माध्यम से जिलों के ग्राम पंचायतो के जीते हुये उम्मीदवारो की सूची निकालकर सूची मे अंकित मोबाइल नम्बर से सम्पर्क करता है तथा खुद को अनिल सिह पंचायती राज विभाग का अधिकारी बताकर आंगनबाडी मे नौकरी दिलाने के नाम पर उन लोगो से खाते मे रुपया मंगाता है और रुपया प्राप्त हो जाने के बाद मोबाइल को बंद कर देता है और सिम को तोडकर फेक देता हूँ , इस तरह उसने काफी लोगो से आंगनबाडी मे नौकरी लगाने के नाम पर रुपया लेकर ठगी किया है। गिरफ्तार अभियुक्त को जेल भेज दिया गया है।

(वार्ता)

epmty
epmty
Top