चढत के दौरान बैंकट हॉल में भयानक आग-लोगों ने भागकर बचाई जान

चढत के दौरान बैंकट हॉल में भयानक आग-लोगों ने भागकर बचाई जान
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

मेरठ। दिल्ली-देहरादून राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बैंकट हॉल के भीतर आयोजित किए जा रहे शादी समारोह के दौरान बारात की चढत के मौके पर की गई आतिशबाजी की चपेट में आकर आग लग गई। जिसने देखते ही देखते भयानक रूप अख्तियार कर लिया। घटना के समय ग्रांड फाइव रिसोर्ट के भीतर शादी एवं सगाई समारोह चल रहा था। आग लगने से मची भगदड़ के बीच दोनों आयोजनों में शामिल तकरीबन 500 से ज्यादा लोगों ने रिसोर्ट से बाहर भागकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। बाद में दमकल कर्मियों ने तकरीबन 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है।

महानगर के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर स्थित ग्रांड-5 रिसॉर्ट में बृहस्पतिवार की देर रात पल्लवपुरम निवासी आकांक्षा की शादी का समारोह आयोजित किया गया था। अलीगढ़ से आकांक्षा की बारात आई थी। देर रात हो रही चढत के दौरान बारातियों द्वारा जोरदार आतिशबाजी की जा रही थी इसी बीच आतिशबाजी कर शादी का जश्न मनाया जा रहा था। इसी दौरान आतिशाबाजी से उठी चिंगारी रेर्सोट परिसर में मौजूद एक झोपडी के ऊपर जाकर बैठ गई, जिसने धीरे-धीरे सुलगते हुए आग का रूप धारण कर लिया।

थोड़ी ही देर में आग पूरी तरह से भड़क उठी और उसने आसपास के सजावटी सामान के साथ तंबू आदि को अपनी चपेट में ले लिया। घटना के समय रिसोर्ट के भीतर एक सगाई समारोह भी चल रहा था। आग और धुएं का गुबार उठने पर दोनों ही समारोह में आए लोगों के बीच बुरी तरह से भगदड़ मच गई और लोग खाना आदि की टेबिलों को छोड़कर अपनी जान बचाने के लिए रेर्साेट से बाहर की तरफ भाग पड़े।

हाईवे पर भीड़ इकट्ठा होने की वजह से सड़क पर यातायात जाम हो गया। घटना की सूचना मिलते ही सीएफओ संतोष राय दमकल कर्मियों को साथ लेकर मौके पर पहुंचे। जिन्होंने 8 गाड़ियों की मदद से तकरीबन 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह से काबू पाया।

epmty
epmty
Top