जानवरों के कैल्शियम की आड़ में नशे का कारोबार-4 गिरफ्तार

जानवरों के कैल्शियम की आड़ में नशे का कारोबार-4 गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर। जानवरों को दिए जाने वाले कैल्शियम की आड़ में की जा रही मादक पदार्थों की तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से तकरीबन डेढ़ लाख रुपए की कीमत का 24 सौ किलोग्राम भांग का चूरा बरामद किया गया है।

शनिवार को जनपद की थाना मीरापुर पुलिस ने थाना क्षेत्र की बीआईटी चौकी पर वाहन चेकिंग अभियान चलाते हुए मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर जा रहे वाहनों में शामिल एक कैंटर को जांच के लिए रोका। मुखबिर की सूचना पर की गई कार्यवाही के तहत कैंटर के भीतर जानवरों को खिलाए जाने वाली कैल्शियम की टेबलेट व अन्य सामान भरा हुआ था। पुलिस ने जब कैंटर की गहनता के साथ छानबीन की तो जानवरों के कैल्शियम के नीचे छुपाकर रखा गया तकरीबन 24 सौ किलोग्राम भांग का चूरा बरामद हुआ, जिसकी बाजारी कीमत तकरीबन डेढ़ लाख रुपए बताई जा रही है। कैंटर के भीतर से कैल्शियम से भरे 22 ड्रम, 88 बाल्टी तथा 225 डब्बों के अलावा 51 पेटी कैल्शियम की टेबलेट, गत्ते की 104 पेटी जिनमें कैल्शियम के डब्बे भरे हुए हुए हैं, कैंटर के भीतर से बरामद किए गए हैं।

पुलिस चार मादक पदार्थों को भी गिरफ्तार किया है, जिन्होंने पूछताछ किए जाने पर अपने नाम जनपद सहारनपुर के थाना बेहट क्षेत्र के डागरोड निवासी फरमान पुत्र अमीर हसन तथा मीरापुर थाना क्षेत्र के गांव सिकंदरपुर निवासी शमशाद पुत्र हयात, जावेद पुत्र नूर हसन तथा मुदस्सिर पुत्र जलील बताए हैं। पुलिस ने मादक पदार्थों के साथ गिरफ्तार किए गए चारों तस्करों को संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करने के बाद जेल भेज दिया है।



epmty
epmty
Top