संदिग्ध परिस्थितियों में पुजारी की मौत- ऐसे हालातों में मिला शव

संदिग्ध परिस्थितियों में पुजारी की मौत- ऐसे हालातों में मिला शव

हापुड़। हनुमान मंदिर के पुजारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। मंदिर में बने कमरे के भीतर फांसी के फंदे पर पुजारी का शव झूलता मिलने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पुजारी के शव को उतारकर अपने कब्जे में लिया और पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया।

जनपद हापुड़ के थाना बहादुरगढ़ क्षेत्र के सलोनी गांव में रहने वाले उमेश शर्मा ने अपने खेत के अंदर ही हनुमान जी का मंदिर बनवाया हुआ है। जिसमें वह स्वयं पूजा पाठ करते हुए पुजारी का काम भी कर रहे थे। सोमवार की सवेरे पुजारी का बड़ा भाई मंदिर में साफ सफाई करने के लिए पहुंचा और देव प्रतिमाओं समेत पूरे मंदिर की साफ-सफाई करने के बाद वह अपने घर लौट आया। थोडी देर में पुजारी के बड़े भाई ने अपने बेटे पंकज को मंदिर भेजा और कहा कि आज ना तो मंदिर में पुजारी दिखाई दिए और ना ही उनसे सीताराम हुई है। मंदिर में बंधी गायब शायद भूखी खड़ी हुई है।

पिता की बात सुनते ही बेटा मंदिर में पहुंचा और वहां पर बंधी गाय के आगे चारा डालने के लिये जैसे ही चारा रखे कमरे की तरफ पंकज बढा तो अंदर के नजारे को देखकर उसकी सिटटी पिटटी गुम हो गई। क्योंकि अंदर पुजारी उमेश शर्मा का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था और कमरे का दरवाजा बाहर से बंद था।

मामले की जानकारी मिलते ही मंदिर पर ग्रामीणों का जमावडा लग गया। सूचना पर ग्राम प्रधान भी मौके पर पहुंच गए और उन्होंने पुलिस को जानकारी दी। घटना की सूचना पाते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची और फांसी के फंदे पर झूल रहे पुजारी के शव नीचे उतारकर अपने कब्जे में लिया। पुलिस ने पुजारी के शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस अभी तक इस घटना को आत्महत्या का मामला मानकर चल रही है जबकि ग्रामीण पुजारी की हत्या की जाने की आशंका जता रहे हैं।

epmty
epmty
Top