पूछताछ के नाम पर लॉकअप में बंद युवक की मौत- इंस्पेक्टर समेत 3 निलंबित

पूछताछ के नाम पर लॉकअप में बंद युवक की मौत- इंस्पेक्टर समेत 3 निलंबित

फतेहपुर। 5 दिन पहले पूछताछ के नाम पर उठाकर लाए गए युवक की लॉकअप में मौत हो जाने के बाद हंगामा खड़ा हो गया है। परिवार की ओर से लगाए गए गंभीर आरोपों के चलते फिलहाल इस मामले में इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया गया है। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने युवक की मौत के मामले की मजिस्ट्रियल जांच कराने के आदेश जारी किए हैं।

दरअसल सदर कोतवाली पुलिस ने ललौली थाना क्षेत्र के कीर्ति खेड़ा गांव निवासी सत्येंद्र सिंह के खिलाफ धोखाधड़ी का एक मुकदमा दर्ज किया था। राधा नगर थाना पुलिस द्वारा आरोपी युवक को 5 दिन पहले पूछताछ के लिए पकड़ा गया था। उसी समय से युवक के साथ पूछताछ का सिलसिला चल रहा था। पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार किए गए युवक के पास से 14 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।

रविवार की सवेरे लॉकअप में बंद सत्येंद्र सिंह की हालत बिगड़ गयी। जिससे पुलिस के हाथ-पांव बुरी तरह से फूल गये। आनन-फानन के भीतर लॉकअप से निकालकर सत्येंद्र सिंह को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया। जहां डॉक्टरों ने जांच पड़ताल करने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया।

थाने के लॉकअप में युवक की मौत हो जाने के बाद पुलिस महकमे में चौतरफा हड़कंप मच गया। उधर मामले की जानकारी मिलते ही थाने पर पहुंचे परिजनों ने वहां पर बवाल खड़ा कर दिया। थर्ड डिग्री देकर प्रताड़ित करते हुए युवक की पुलिस द्वारा हत्या किए जाने के आरोप परिजनों द्वारा लगाए जा रहे हैं।

मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने लापरवाही बरतने के आरोप में प्रभारी निरीक्षक सुनील सिंह के अलावा उप निरीक्षक विकास सिंह एवं कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए घटना की मजिस्ट्रियल जांच किए जाने के निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि मृतक युवक का पंचायत नामा मजिस्ट्रेट के द्वारा भरा जाएगा और पैनल बनाकर युवक का पोस्टमार्टम कराया जाएगा, जिसकी वीडियोग्राफी भी की जाएगी।

epmty
epmty
Top