हिंसा के बाद कर्फ्यू लागू-दंगाइयों के घर चलना शुरू हुआ बुलडोजर

हिंसा के बाद कर्फ्यू लागू-दंगाइयों के घर चलना शुरू हुआ बुलडोजर

नई दिल्ली। श्री राम नवमी के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के ऊपर किए गए पथराव के बाद भड़की हिंसा को थामने के लिए खरगोन शहर में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद दंगाइयों एवं बवालियो को चिन्हित करते हुए 70 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है। उधर मोहन टॉकीज इलाके में दंगाइयों के मकान तोड़ने का काम प्रशासन की ओर से शुरू कर दिया गया है।

मध्य-प्रदेश के खरगोन में श्री राम नवमी के अवसर पर निकाली जा रही शोभायात्रा के ऊपर तालाब चौक के पास किए गए पथराव के बाद भड़के दंगे में उपद्रवियों ने 30 से ज्यादा दुकानों एवं मकानों को आग के हवाले कर शहर को दंगे की आग में झौंक दिया था। आधी रात के बाद भड़की हिंसा में घर से निकले बवालियों और दंगाईयों ने मोतीपुरा, संजय नगर, आनंद नगर आदि इलाकों में लोगों के घर आग के हवाले कर दिए। इतना ही दंगे की आग पर हाथ सेंकते हुए बवालियों द्वारा कुछ घरों में लूटपाट के काम को भी अंजाम दे दिया गया, जिसके चलते 70 से भी अधिक परिवारों को अपना घर बार छोड़कर दूसरी जगह शरण लेने के लिए जाना पड़ा। दंगे को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से खरगोन में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

सोमवार की सवेरे तक पुलिस की ओर से की गई ताबड़तोड़ कार्रवाई के अंतर्गत 70 बवालियो को हिरासत में ले लिया गया है। उधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से दंगाइयों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने की चेतावनी के बाद प्रशासन की ओर से खरगोन में मोहन टॉकीज इलाके में दंगाइयों के मकान तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है।

उधर घटना पर गहरी नाराजगी जताते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी कह चुके हैं कि जिन घरों के भीतर से शोभा यात्रा एवं दंगे के दौरान पथराव हुआ है अब उन घरों को पत्थरों का ढेर बनाया जाएगा। कर्फ्यू के बाद फिलहाल खरगोन में स्थिति पूरी तरह से शांत है और मौके पर तैनात किए गए पुलिसकर्मियों के बूटों की आवाज सुनाई दे रही है।

epmty
epmty
Top