पुजारी के हत्यारों का साहस- रिवाल्वर छीनकर SHO पर तानी

पुजारी के हत्यारों का साहस- रिवाल्वर छीनकर SHO पर तानी
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

जयपुर। पुजारी की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों ने पुलिस की कस्टडी से भागने की कोशिश में SHO की रिवाल्वर छीनकर उन्हें गन पॉइंट पर ले लिया। बदमाशों के मंसूबों को देखकर डीएसपी ने पैर में गोली मारकर बदमाश को जमीन पर गिरा दिया। गंभीर रूप से घायल हुए बदमाश को हायर सेंटर रेफर किया गया है।

रविवार को पुलिस अधीक्षक अभिजीत सिंह ने बताया है कि बांसवाड़ा के जानामेडी गांव के भैरव मंदिर के 45 वर्षीय पुजारी रणछोड़ की 22 दिसंबर को बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

हत्या की इस घटना में आकाश खाट, शैलेश गर्ग और नरेश सिंह का नाम सामने आया था। पुलिस उसी दिन से आरोपियों की तलाश में दौड़ धूप करने में लगी हुई थी।

इसी बीच पुलिस को जानकारी मिली थी कि पुजारी की हत्या करके फरार हुए तीनों बदमाश अहमदाबाद में कहीं छिपे हुए हैं। पुलिस ने अपने स्तर से सुरागरसी करते हुए एएसआई विवेकभान की अगवाई में एक टीम को अहमदाबाद भेजा। विवेकभान ने अफसरों को जानकारी दी कि तीनों आरोपियों को अलग-अलग स्थान से डिटेल कर लिया गया है और आरोपियों ने पुजारी की हत्या करने की बात भी स्वीकार कर ली है।

टीम आरोपियों को लेकर जब अहमदाबाद से बांसवाड़ा के लिए निकली तो राजस्थान बॉर्डर पर आते ही दूसरी टीम बदमाशों को सुरक्षित लाने के लिए वहां पर पहले से ही खड़ी थी।

पुलिस की इस टीम में सदर डीएसपी सूर्यवीर सिंह भी शामिल थे। पुलिस जब आरोपियों को लेकर बांसवाड़ा आ रही थी तो मुख्य आरोपी आकाश ने टॉयलेट जाने के बहाने से पुलिस की गाड़ी रूकवाई। अन्य दो आरोपी भी इस दौरान लघुशंका जाने की बात कहकर गाड़ी से नीचे उतार लिए।

नीचे उतरते ही तीनों बदमाशों ने भागने की कोशिश करते हुए जैसे ही गनमैनों के साथ डीएसपी सूर्यवीर सिंह गाड़ी से नीचे उतरे तो तीनों बदमाशों ने पुलिस के साथ धक्का मुक्की करनी शुरू कर दी।

मुख्य आरोपी आकाश ने SHO दिलीप सिंह की रिवाल्वर छीनने के बाद उनकी कनपटी पर तान दी। डीएसपी ने पुलिस की कस्टडी से भागने की कोशिश कर रहे आकाश एवं उसके साथियों को सरेंडर की चेतावनी दी, लेकिन उन्होंने उनकी एक नहीं सुनी और जैसे ही SHO पर गोली चलाने के लिए आकाश ने रिवाल्वर का ट्रिगर दबाया वैसे ही डीएसपी ने अपने पिस्टल से आकाश के पैर पर गोली चला दी, जिससे वह लंगड़ा होकर जमीन पर गिर पड़ा।

इस दौरान शैलेश गर्ग और नरेश सिंह मौके से भागने लगे। लेकिन पीछा कर पुलिस की पकड़ में नहीं आने की कोशिश में खेतों में गिरकर वह घायल हो गए।

पुलिस ने तीनों को दबोच लिया बांसवाड़ा ले आई। आकाश को उदयपुर के लिए रेफर किया गया है।

epmty
epmty
Top