भक्तिमय माहौल के बीच तनाव की साजिश- तोड़ी भगवान राम हनुमान की मूर्तियां

भक्तिमय माहौल के बीच तनाव की साजिश- तोड़ी भगवान राम हनुमान की मूर्तियां
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

रांची। उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भगवान राम के भव्य मंदिर और उसकी आगामी 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा के चलते देशभर में व्याप्त भक्तिमय माहौल के बीच रांची में रची गई तनाव की साजिश के अंतर्गत मंदिर में स्थापित भगवान राम एवं हनुमान की मूर्तियां क्षतिग्रस्त कर दिए जाने से तनाव व्याप्त हो गया है। सूचना पर दौड़ी पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी का आश्वासन देते हुए शांत किया है।

राजधानी के बरियातू स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल में बने मंदिर के भीतर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम देते हुए रांची में एक बार फिर से माहौल को बिगड़ने की साजिश रची गई है।

अज्ञात लोगों ने रविवार की रात किसी समय मंदिर के भीतर घुसते हुए वहां प्रतिष्ठापित भगवान राम एवं हनुमान समेत कई देवी देवताओं की मूर्तियों को तोड़ डाला।

सोमवार की सवेरे जब पुजारी रोजाना की तरह मंदिर की साफ सफाई और पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे तो क्षतिग्रस्त हुई मूर्तियों को देखकर वह बुरी तरह से हैरान एवं परेशान रह गए।

मंदिर में तोड़फोड़ किए जाने की घटना की यह खबर थोड़ी ही देर में जंगल की आग की तरह समूचे इलाके में फैल गई, जिसके चलते बड़ी संख्या में मंदिर पर जमा हुए लोगों ने प्रदर्शन करते हुए जोरदार नारेबाजी की।

गुस्सायें लोगों ने सड़क पर जाम लगाते हुए मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करके फरार हुए असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी की मांग उठाई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने धरना प्रदर्शन करते हुए जाम लगा रहे लोगों को समझा बुझाकर शांत किया और असामाजिक तत्वों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।

मामले की जानकारी मिलने के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसद संजय सेठ एवं रांची विधायक सीपी सिंह ने मौके पर पहुंचकर कहा कि आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के लोकार्पण से पहले सामाजिक तत्वों द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की गई है।

epmty
epmty
Top