मुआवजा ले लिया- नहीं हटाया कब्जा, अब गरज रहे बाबा के बुलडोजर

मुआवजा ले लिया- नहीं हटाया कब्जा, अब गरज रहे बाबा के बुलडोजर
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

मेरठ। पौडी-मेरठ राजमार्ग के फोरलेन चौड़ीकरण प्रक्रिया के तहत चिन्हित की गई जमीनों के मालिकों ने शासन प्रशासन से मुआवजा भी ले लिया, लेकिन जब उन्होंने अपने कब्जे को कई बार कहने के बाद भी नहीं हटाया तो आज बाबा के 10 बुलडोजर मौके पर पहुंच गए और उन्होंने गरजना शुरू कर दिया है। पुलिस फोर्स की मौजूदगी में अलग-अलग स्थानों पर बाबा के 10 बुलडोजर अवैध निर्माण को ध्वस्त करने में लगे हुए हैं।

मंगलवार को मेरठ के पुलिस प्रशासन ने एनएचएआई के साथ मिलकर एनएच-119 यानी मेरठ पौडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कब्जों को गिराना शुरू कर दिया है। मेरठ-मवाना मार्ग पर रजपुरा एवं सलारपुर के बीच अवैध कब्जों को जमींदोज करने के लिए अलग-अलग स्थानों पर 10 बुलडोजर लगाए गए हैं। सुरक्षा की दृष्टि से बुलडोजर के साथ भारी पुलिस फोर्स भी तैनात किया गया है।

कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर एसडीएम सदर भी मौके पर फोर्स के साथ मौजूद रहकर अवैध निर्माण को जमींदोज करा रहे हैं। बताया जा रहा है कि यहां पर 100 से भी ज्यादा दुकानों एवं गोदामों को तोड़ा जाना है। कई स्कूल कालेज की दीवार भी जो अतिक्रमण की जद में आई हुई है उसे गिराया जा रहा है।

दरअसल मेरठ-पौड़ी राजमार्ग पर फोरलेन के लिए चौड़ीकरण का काम किया जा रहा है। मेरठ-मवाना मार्ग पर आबादी के बीच लोगों ने मुआवजे लेने के बावजूद अपने कब्जे नहीं हटाए थे। कई बार पुलिस और प्रशासन की टीम इन्हें अवैध कब्जे हटाने को कह चुकी है। जेपी कॉलेज और ट्रांसलम की भी दीवार प्रशासन की ओर से जमींदोज कर दी गई है।

सीओ सदर देहात पूनम सिरोही का कहना है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने को लेकर भारी संख्या में मौके पर पुलिस फोर्स लगाई गई है। मजिस्ट्रेट भी मौके पर मौजूद रहकर अवैध निर्माण को जमींदोज करा रहे हैं। उन्होंने बताया है कि लगातार नोटिस देने के बावजूद भी मुआवजा ले चुके लोगों ने अपना कब्जा नहीं हटाया था।

epmty
epmty
Top