पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव- तलवार से पुलिस पर हमला

पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच टकराव- तलवार से पुलिस पर हमला

नई दिल्ली। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल दर्जी के मर्डर पर मचे बवाल के बीच घटना का विरोध कर रहे लोगों को पुलिसकर्मी के रोकने पर भीड़ में शामिल एक व्यक्ति ने उसके ऊपर तलवार से हमला बोल दिया। तलवार के प्रहार से गंभीर रूप से घायल हुए सिपाही को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे अजमेर के लिए रेफर कर दिया गया है। पुलिस कांस्टेबल पर हुए हमले के बाद प्रदर्शनकारियों एवं पुलिस के बीच टकराव होने की स्थिति बन गई है।

बुधवार को राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल टेलर की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रही भीड़ में शामिल एक व्यक्ति द्वारा राजसमंद इलाके के भीम क्षेत्र में एक पुलिस कांस्टेबल पर तलवार से हमला किया गया है। पुलिस कर्मी के रोकने पर भीड़ में शामिल एक व्यक्ति ने कांस्टेबल की गर्दन पर तलवार से प्रहार कर दिया। गंभीर रूप से घायल हुए कांस्टेबल संदीप चौधरी को तुरंत साथी पुलिसकर्मियों द्वारा चार पहिया वाहन की इंतजार किये बगैर बाईक पर बैठाकर अस्पताल ले जाया गया। जहां से घायल हुए कांस्टेबल को अजमेर के लिए रेफर कर दिया गया है।

पुलिस कांस्टेबल पर तलवार से हुए हमले के बाद प्रदर्शनकारियों एवं पुलिस के बीच टकराव के हालात बन गए हैं। पुलिस की ओर से जब भीड़ के ऊपर तितर बितर करने के लिये आंसू गैस के गोले गोले छोड़े गए तो प्रदर्शनकारियों ने भी जवाबी कार्यवाही में पुलिस के ऊपर पथराव कर दिया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने बताया है कि उपद्रव कर रहे तकरीबन 40 लोगों को पुलिस द्वारा हिरासत में लिया गया है।

epmty
epmty
Top