चला बाबा का बुलडोजर-चेतावनी मिलते ही हलक के भीतर रह गया विरोध

चला बाबा का बुलडोजर-चेतावनी मिलते ही हलक के भीतर रह गया विरोध

मेरठ। महानगर में सड़क और नाले की पटरी पर किए गए अतिक्रमण के खिलाफ एक बार फिर से नगर निगम की टीम में अभियान चलाते हुए अवैध निर्माण को जमींदोज करने की कार्यवाही शुरू कर दी है। हापुड़ अड्डे से शुरू किए गए अतिक्रमण हटाओ अभियान का जब दुकानदारों ने आगे आते हुए विरोध किया तो अतिक्रमण हटवा रहे अधिकारियों की चेतावनी मिलते ही उनका विरोध हलक के भीतर ही दम तोड़ गया।

शनिवार को नगर निगम की टीम की ओर से प्रवर्तन दल प्रभारी रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान की अगुवाई में हापुड़ अड्डा चौराहे से अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरू किया गया। बुलडोजर से तोड़फोड़ शुरू होते ही दुकानदार विरोध के स्वर बुलंद करते हुए सामने आ गए। जैसे ही उन्होंने अतिक्रमण हटाओ अभियान का विरोध करने की कोशिश की उसी समय भारी संख्या में मौजूद लिसाड़ी गेट थाना पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को सरकारी कामकाज में बाधा नहीं डालने की चेतावनी दी। पुलिस की इस वार्निंग का यह असर हुआ कि विरोध करने के लिए हलक से निकले स्वर भीतर ही दब कर रह गए।

प्रवर्तन दल ने नाला पटरी पर मौजूद सामान को जब्त करते हुए दुकानों के आगे निकले टीन शैड आदि बुलडोजर की सहायता से तोड़े गए। नाले पर बनी पक्की दीवारें एवं रैंप भी महाबली की सहायता से जमींदोज किए गए। बताया जा रहा है कि अभियान के दौरान दोबारा से अतिक्रमण करने पर संबंधित को कड़ी कार्यवाही की चेतावनी भी दी जा रही है।

epmty
epmty
Top