संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सपा MLA के खिलाफ मुकदमा दर्ज

संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सपा MLA के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रतापगढ़। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग काॅलेज में कथित घटिया सामग्री इस्तेमाल करने की बात को उजागर करने के लिये इमारत की कच्ची दीवार को धक्का देकर गिराने वाले रानीगंज से समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक डा आरके वर्मा के खिलाफ पुलिस ने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने रविवार को बताया इस मामले में निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कॉलेज की इमारत को बना रही कंपनी की तहरीर पर प्रतापगढ़ की रानीगंज सीट से सपा विधायक डा वर्मा सहित 6 अन्य के खिलाफ नामजद तथा 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें सार्वजनिक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत शनिवार शाम को थाना कंधई में मुकदमा दर्ज हुआ है।

पुलिस के अनुसार यह मुकदमा नोएडा की अम्रोट्रांस इंफ्राटेक प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर इरशाद अहमद की तहरीर पर दर्ज हुआ है। गौरतलब है कि रानीगंज क्षेत्र के शिवसत गांव में 100 करोड़ रुपये की लागत से राजकीय इंजीनियरिंग काॅलेज का निर्माण उक्त कंपनी द्वारा कराया जा रहा है। हाल ही में स्थानीय विधायक डा वर्मा ग्रामीणों की मांग पर निर्माणाधीन इंजीनियरिंग कालेज के निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांच करने गये थे।

इस दौरान उन्होंने पाया कि निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है और जब उन्होंने एक दीवार पर हाथ से हल्का धक्का दिया तो दीवार भरभरा कर गिर गयी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। विधायक ने निर्माणकार्य में घटिया सामग्री इस्तेमाल करने की जिलाधिकारी नितिन बंसल से शिकायत भी की। जिलाधिकारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश पारित कर जांच रिपोर्ट आने तक निर्माणकार्य को रोक दिया।

इस बीच कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर इरशाद अहमद का कहना है कि निर्माण कार्य मे घटिया सामग्री का प्रयोग नही हो रहा है। उन्होंने विधायक की शिकायत को गलत बताते हुए उल्टे उन्हीं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करा दी।

वार्ता

epmty
epmty
Top