कप्तान की कार्रवाई- SHO व चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मी निलंबित

कप्तान की कार्रवाई- SHO व चौकी प्रभारी सहित तीन पुलिस कर्मी निलंबित

भदोही। उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में भरत मिलाप के दौरान कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही बरतने पर शनिवार को गोपीगंज कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया।

पुलिस अधीक्षक डॉ़ मीनाक्षी कात्यायन ने यहां बताया कि प्रभारी निरीक्षक गोपीगंज सदानंद सिंह व चौकी प्रभारी प्रवीण शेखर ओझा तथा बीट आरक्षी सहित तीन पुलिसकर्मियों को कर्तव्य पालन के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में निलम्बित कर दिया है।

इन पर भरत मिलाप कार्यक्रम के दौरान दो समुदायों के मध्य मार-पीट,छेड़खानी की घटना के संबंध में पुलिस उच्चाधिकारियों को समय पर घटना से जुड़े सही तथ्यों की जानकारी न देने व घोर लापरवाही बरतने का आरोप लगा है।

गौरतलब है कि गुरुवार की रात गोपीगंज में आयोजित भरत-मिलाप के दौरान नाबालिग/पीड़िता के साथ छेड़खानी की बात को लेकर दो समुदायों (हिंदू मुस्लिम) के मध्य मार-पीट की घटना हो गयी थी। इस संबंध में तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सदानंद सिंह, चौकी प्रभारी कस्बा गोपीगंज उप निरीक्षक प्रवीण शेखर व बीट आरक्षी आनंद वर्मा ने पुलिस उच्चाधिकारियों को ससमय घटना से जुड़े सही तथ्यों की जानकारी न देते हुए कर्तव्य पालन में घोर लापरवाही की।

मामले की जांच के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप प्रथम दृष्टया सही पाया गया। आरोप सही पाए जाने पर पुलिस अधीक्षक ने तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक सदानंद सिंह, चौकी प्रभारी गोपीगंज उप निरीक्षक प्रवीण शेखर व बीट आरक्षी आनंद वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करते हुए इनके विरुद्ध विभागीय कार्यवाही का आदेश दिया हैं।

वार्ता

epmty
epmty
Top