पूर्व विधायक का भाई बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तार

पूर्व विधायक का भाई बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तार

लुधियाना। पूर्व विधायक सिमरजीत बैंस के भाई सिमरजीत को बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है, जिसमें सिमरजीत मुख्य आरोपी है। सिमरजीत, उनके भाई और कई अन्य लोगों को पहले ही मामले में भगोड़ा घोषित किया जा चुका है। बलात्कार का मामला एक साल पहले दर्ज किया गया था।

लुधियाना पुलिस ने शनिवार को करमजीत सिंह बैंस को गिरफ्तार कर लिया, जबकि उसका भाई सिमरजीत सिंह बैंस, जो लोक इंसाफ पार्टी (एलआईपी) के प्रमुख और पूर्व विधायक हैं, एक 44 वर्षीय महिला के साथ कथित बलात्कार मामले में अभी भी फरार हैं। सिमरजीत सिंह बैंस लुधियाना के आत्म नगर निर्वाचन क्षेत्र से दो बार के पूर्व विधायक हैं। लुधियाना की एक स्थानीय अदालत ने अप्रैल में मामले में सिमरजीत और अन्य आरोपियों को 'घोषित अपराधी' घोषित किया था, क्योंकि वे सुनवाई के लिए उपस्थित होने में विफल रहे थे और पुलिस भी उन्हें गिरफ्तार करने में विफल रही थी। पूर्व विधायक ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का रुख किया था, जिसने उन्हें भगोड़ा घोषित करने वाले आदेश को रद्द करने की उनकी याचिका को भी खारिज कर दिया था।

लुधियाना के संयुक्त पुलिस आयुक्त (जेसीपी, ग्रामीण) रावचरण सिंह बराड़ ने कहा," करमजीत सिंह बैंस को रंजीत एवेन्यू से गिरफ्तार किया गया है, जहां परिवार का नया घर निर्माणाधीन था। हम अदालत के आदेश के अनुसार उनकी संपत्ति कुर्क करने और बैंक खातों को जब्त करने की प्रक्रिया में भी हैं। मामले में शिकायतकर्ता ने 'राजनीतिक दबाव' के कारण सिमरजीत को गिरफ्तार नहीं करने के लिए लुधियाना पुलिस की आलोचना की थी। एलआईपी के संस्थापक-सह-अध्यक्ष 52 वर्षीय सिमरजीत सिंह बैंस पर पिछले साल 44 वर्षीय एक महिला द्वारा कथित बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था। उसने आरोप लगाया था कि पूर्व विधायक ने 2020 में उसके साथ कई बार 'बलात्कार' किया था जब उसने संपत्ति विवाद मामले में मदद के लिए विधायक से संपर्क किया था। सिमरजीत, उसके दो भाइयों - करमजीत सिंह और परमजीत सिंह-और चार अन्य के खिलाफ धारा 376 (बलात्कार), 354 (महिला का शील भंग करने के इरादे से हमला या आपराधिक बल), 354-ए (यौन उत्पीड़न), 506 (आपराधिक धमकी) और 120-बी (साजिश) 10 जुलाई, 2021 को भारतीय दंड संहिता के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

वार्ता

epmty
epmty
Top