थाने के भीतर रिश्वत का खेल- रिश्वतखोर दरोगा रंगे हाथ किया गिरफ्तार

थाने के भीतर रिश्वत का खेल- रिश्वतखोर दरोगा रंगे हाथ किया गिरफ्तार

लखनऊ। थाने के भीतर खेले जा रहे घूसखोरी के खेल को उजागर करते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने छापा मार कार्यवाही करते हुए 5000 रुपए की रिश्वत ले रहे दरोगा को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। टीम द्वारा सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े जाते ही थाना परिसर में अफरा तफरी मच गई। कोतवाली ले जाएंग गए रिश्वतखोर दरोगा को अब निलंबित कर दिया गया है।

राजधानी लखनऊ के माल थाने के अंदर सब इंस्पेक्टर बालकरण यादव द्वारा जमीन के विवाद से जुड़े एक मामले में कोर्ट द्वारा मांगी गई आख्या पर रिपोर्ट लगाने के नाम पर पीड़ित से पैसे मांगे गए थे।

माल के सुरती खेड़ा गांव में 10 बिस्वा जमीन को लेकर कुछ समय पहले सुरफान एवं मेहंदी हसन तथा आरिफ के बीच झगड़ा हो गया था। इस हंगामा में सुरफान एवं उसके परिवार के सदस्यों को काफी चोटें आई थी। पीड़ित ने थाने पर इस संबंध में शिकायत करते हुए कार्यवाही की मांग की थी। लेकिन सुनवाई नहीं होने पर सुरफान ने अदालत में अर्जी दी।

अदालत ने इस पर आदेश करने से पहले माल पुलिस से आख्या मांगी। सुरफान ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन से शिकायत की थी कि दरोगा बालकरण उससे रिपोर्ट लगाने के नाम पर पैसे मांग रहा है।

इस पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम के प्रभारी निरीक्षक नुरुल हुदा खान की अगवाई में टीम माल थाने में पहुंची थी। इस टीम के सामने जैसे ही सुरफान ने दरोगा बालकरण को 5000 रुपए की रिश्वत दी, उसी समय पहले से अपना जाल बैठ फैलाए बैठी भ्रष्टाचार निवारण की टीम ने दरोगा को रंगे हाथ पकड़ लिया।

बालकरण की गिरफ्तारी होते ही थाना परिसर में हड़कंप मच गया बालकरण ने पहले तो धक्का मुक्की करते हुए खुद को बचाकर वहां से भागने की कोशिश की, लेकिन सख्ताई के आगे उसे शांत होना पड़ा।

आनन-फानन में टीम रिश्वतखोर दरोगा को पकड़कर थाने के बाहर खडी जीप तक ले गई, जहां से उसे मलिहाबाद कोतवाली ले जाया गया।

अदालत में पेश किए गए दरोगा को सस्पेंड कर दिया गया है।

epmty
epmty
Top