साइबर अपराध पर रोक के लिए जागरूकता कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

साइबर अपराध पर रोक के लिए जागरूकता कार्यक्रम का हुआ शुभारंभ

रायबरेली। उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पुलिस ने साइबर अपराधों की रोकथाम के लिए 07 दिवसीय जागरुकता कार्यक्रम का आज शुभारंभ किया गया।

पुलिस अधीक्षक रायबरेली ने कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्रचार वाहन का फीता काटकर रवाना किया। इसका उद्देश्य नागरिकों को सुरक्षा और वित्तीय साइबर धोखाधड़ी से बचाव के बारे में लोगों काे जागरूक करना है। इस पहल के तहत नुक्कड़ नाटक, सोशल मीडिया आउटरीच, संवादपरक कार्यशाला, वीडियो, बैनर, साइनेज बोर्ड और अन्य गतिविधियां शामिल होंगी।

पायलट प्रोजेक्ट के रूप में पिरामल फायनांस के साथ शुरू की गई। इस पहल के अन्तर्गत अगले 07 दिनों में जनपद के 50 से अधिक स्थानों पर जाकर जिलावासियों को जागरुक किया जाएगा। पिरामल फायनांस के इन्फ्रास्ट्रक्चर (प्रचार वाहन,साउन्ड सिस्टम,पम्पलेट,बैनर और नाट्यकर्मी)के सहयोग से व्यापक जागरुकता कार्यक्रम कराया जा रहा है।

इस कार्यक्रम को रायबरेली पुलिस के मीडिया सेल और साइबर सेल की संयुक्त भागीदारी से प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। जागरुकता कार्यक्रम से जिला रायबरेली का आम-जनमानस बडे पैमाने पर लाभान्वित होगा।

इस पहल का उद्देश्य है, उन अनुभवों और साइबर खतरों के बारे में जागरूक बनाना, जिनका लोग दैनिक स्तर पर सामना करते हैं और उन्हें सतर्क रहने और वित्तीय साइबर धोखाधड़ी का शिकार न होने के लिए शिक्षित करना। इसके अतिरिक्त, इसका उद्देश्य है, संभावित साइबर खतरों को पहचानने, निवारक उपाय करने, धोखाधड़ी वाली गतिविधियों की तुरंत रिपोर्ट करने और लोगों को खुद को तथा अपने प्रियजनों को संभावित वित्तीय नुकसान से बचाने के लिए आवश्यक जानकारी और कौशल से लैस करना।

इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह, क्षेत्राधिकारी नगर अमित सिंह तथा पिरामिल फायनांस के मार्किटिंग मैनेजर अबी अली, असिस्टेंट वाइस प्रेसीडेंट स्वेता मौजूद रहीं।

वार्ता

epmty
epmty
Top