सहायक रजिस्ट्रार 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

सहायक रजिस्ट्रार 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार

जालंधर। पंजाब खुफियो ब्यूरो ने सोमवार को जिला होशियारपुर के ब्लॉक दसुहा के सहायक रजिस्ट्रार दविंदर कुमार को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

खुफिया ब्यूरो (वीबी) के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि सहकारी समिति टांडा में प्रबंधक के पद पर कार्यरत होशियारपुर के ग्राम बेरचा निवासी शिकायतकर्ता तेजिंदर सिंह की शिकायत पर उक्त आरोपी दविंदर कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उक्त आरोपित टांडा सहित प्रखंड दसुहा में 70 सहकारी समितियों की देखरेख करते रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता ने वीबी से संपर्क किया है और आरोप लगाया है कि प्रबंधक, सहकारी समिति, टांडा के रूप में अपनी पोस्टिंग के दौरान, तत्कालीन दविंदर कुमार, सहायक रजिस्ट्रार, सहकारी और विपणन समितियां ब्लॉक दसुहा (अब उप-रजिस्ट्रार, सहकारिता के रूप में अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे हैं) सोसायटीज जिला होशियारपुर ने उनके खिलाफ गबन का मामला दर्ज कराया था। इस मामले के खिलाफ उनकी अपील पर रजिस्ट्रार, को-ऑपरेटिव सोसाइटीज, पंजाब और चंडीगढ़ ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया था।

शिकायतकर्ता ने आगे वीबी को सूचित किया कि उक्त आरोपी देविंदर कुमार ने उसे ड्यूटी में शामिल होने की अनुमति नहीं दी, लेकिन धन की वसूली के संबंध में उसके खिलाफ एक और जांच शुरू की। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त आरोपी दविंदर कुमार पहले ही उससे 5,000 रुपये रिश्वत के रूप में ले चुका है और वर्तमान मामले में उसके पक्ष में 50,000 रुपये और मांग रहा है। शिकायतकर्ता द्वारा प्रस्तुत आरोपों की जांच के बाद, वीबी ने आरोपी को दो आधिकारिक गवाहों की उपस्थिति में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस संबंध में वीबी थाना जालंधर में आरोपितों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा 7 के तहत प्राथमिकी संख्या 20 दिनांक 10-10-2022 दर्ज की गयी है।

वार्ता

epmty
epmty
Top