सिपाही की गला रेतकर हत्या- ताला लगाकर फरार हुआ हत्यारा

सिपाही की गला रेतकर हत्या- ताला लगाकर फरार हुआ हत्यारा
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

कानपुर। बिल्हौर कोतवाली में तैनात सिपाही की गला रेतकर हत्या कर दिए जाने से पुलिस और आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई। हत्यारोपी इतना शातिर था कि सिपाही की हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद उसने कमरे का बाहर से ताला बंद किया और मौके से फरार हो गया। मामले की जानकारी मिलते ही इंस्पेक्टर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस मामले की जांच पड़ताल करने में लगी हुई है। उधर उच्चाधिकारियों ने मामला संज्ञान में आने के बाद दिवंगत सिपाही के घर वालों को भी सूचना दे दी है।

बिल्हौर कोतवाली में तैनात सिपाही देश दीपक नजदीक के ही मोहल्ला ब्रह्मनगर में किराए का मकान लेकर रह रहे थे। रोजाना की तरह देश दीपक बुधवार की शाम डयूटी करने के बाद अपने कमरे पर पहुंच गए थे। मूल रूप से फिरोजाबाद के दयापुर पोस्ट पहाड़न निवासी 30 वर्षीय सिपाही देश दीपक कोतवाली में वर्ष 2019 में तैनात है और गैर जनपद में तामीला का कामकाज देखते थे।

कस्बा प्रभारी आलोक तिवारी ने बताया है कि आज बृहस्पतिवार की सवेरे सिपाही के परिवार वालों ने कोतवाली में सूचना दी कि देशदीपक का मोबाइल फोन बुधवार से स्विच ऑफ आ रहा है। इस पर कस्बा प्रभारी कोतवाली से 100 मीटर दूर ब्रह्म नगर स्थित सिपाही के कमरे पर पहुंचे तो उन्हें कमरे का बाहर से ताला बंद मिला। इस बीच ध्यान लगाकर देखा गया तो अंदर से पंखा चलने की आवाज आई। जिससे चौकी प्रभारी को अनहोनी की आशंका हुई और उन्होंने कमरा खुलवाकर देखा तो चारपाई पर देश दीपक सिपाही का लहूलुहान हुआ शव पड़ा हुआ मिला। उनके गले पर धारदार हथियार से जख्म के निशान मिले हैं।

सिपाही की हत्या की जानकारी पर मोहल्ले भर में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर ने जांच पड़ताल शुरू की। इंस्पेक्टर अरविंद कुमार सिंह ने बताया है कि पुलिस कि फील्ड यूनिट एवं डाग स्क्वायड को मौके पर बुलाया गया है। इस बाबत मृतक के परिवारजनों को सूचना दे दी गई है। सिपाही की हत्या किसने और क्यों की है? पुलिस इस बात का पता लगाने का भरसक प्रयास कर रही है।

epmty
epmty
Top