एंटी करप्शन टीम ने राजस्व लेखपाल को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एंटी करप्शन टीम ने राजस्व लेखपाल को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा में कानपुर की एंटी करप्शन टीम में सिविल लाइन इलाके में हनुमान मंदिर के सामने से राजस्व लेखपाल प्रवेश कुमार तिवारी को 3000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गुरूवार को गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर से आई एंटी करप्शन टीम की प्रभारी निरीक्षक अर्चना शुक्ला ने आज यहां बताया कि महावीर सिंह नामक शिकायतकर्ता ने राजस्व लेखपाल की ओर से रिश्वत मांगने की शिकायत की गई थी जिस आधार पर एंटी करप्शन टीम के 9 सदस्यों ने सिविल लाइन इलाके में हनुमान मंदिर के सामने रिश्वत लेते हुए राजस्व लेखपाल प्रवेश कुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऐसा कहा गया है कि महावीर सिंह नाम के एक शिकायतकर्ता को जमीन संबंधी मामले की इंट्री करने को लेकर काफी दिनों से राजस्व लेखपाल परेशान कर रहे थे । जमीन की इंट्री करने के एवज में रिश्वत की मांग की गई। इसके बाद आज रिश्वत देने का समय तय किया गया है।

इसी बीच शिकायतकर्ता महावीर सिंह ने एंटी करप्शन टीम को इस बात की जानकारी दी है जिसके बाद एंटी करप्शन टीम के 9 सदस्यों ने इटावा मुख्यालय पहुंचकर के सिविल लाइन इलाके में हनुमान मंदिर के सामने राजस्व लेखपाल प्रवेश कुमार तिवारी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए राजस्व लेखपाल को फिलहाल दस्तावेज प्रक्रिया पूरी करने के सिलसिले में सिविल लाइन थाने में रखा गया है।

शिकायतकर्ता महावीर सिंह उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग से रिटायर्ड है, जो अपनी जमीन की एंट्री करने के लिए काफी दिनों से तहसील के चक्कर लगा रहे थे ऐसा कहा जा रहा है कि राजस्व लेखपाल प्रवेश तिवारी की ओर से परेशान किए जाने के बाद महावीर सिंह ने एंटी करप्शन टीम से संपर्क स्थापित किया इसके बाद एंटी करप्शन टीम में इटावा पहुंचकर के रंग हाथों पकड़ने की रणनीति बनाई।

इटावा पहुंचकर एंटी करप्शन टीम ने सुबह सबसे पहले जिलाधिकारी अवनीश राय से मुलाकात की जिसके बाद उन्होंने नायब तहसीलदार प्रीति सिंह और रजिस्टर कानून को विजय सिंह को नामित किया।

दोनों समक्ष अधिकरियो की निगरानी में एंटी करप्शन टीम ने राजस्व लेखपाल को ट्रैप करने की प्रकिया शुरू कर दी दोपहर दो और तीन बजे के करीब राजस्व लेखपाल प्रवेश कुमार तिवारी ने रिश्वत लेने के लिए महावीर सिंह को सिविल लाइन इलाके में हनुमान मंदिर के पास बुलाया। जैसे ही महावीर सिंह ने 3000 की रिश्वत दी वैसे ही एंटी करप्शन टीम में रंगे हाथों राजस्व लेखपाल प्रवेश तिवारी को अपनी हिरासत में ले लिया।

वार्ता

epmty
epmty
Top