आखिर कितना गिरेगा इंसान- नमक भी खिला रहे थे नकली- तीन अरेस्ट

आखिर कितना गिरेगा इंसान- नमक भी खिला रहे थे नकली- तीन अरेस्ट

खतौली। पैसा कमाने की अंधी दौड़ में शामिल हुआ इंसान अपनी स्वार्थ पूर्ति के लिये गलत सलत काम करके पूरी तरह से गर्त में समाने से भी गुरेज नहीं कर रहा है। जिस नमक को चोरी करना भी आज के समय तक महापाप माना जाता है उसे ही पैसा कमाने की चाह में अंधे हुए लोगों ने नकली खिलाना शुरू कर रखा है। इस सिलसिले में नगर की विख्यात मंडी में की गई छापामार कार्रवाई में तीन लोगों को गिरफ्तार कर मौके से भारी मात्रा में नकली टाटा नमक बरामद किया गया है।

जनपद मुजफ्फरनगर के खतौली के बीचोंबीच स्थित जैन मंडी में समाज और स्वास्थ्य के दुश्मनों ने नकली नमक बनाने की फैक्ट्री चला रखी थी। नमक के क्षेत्र में देश के नामचीन ब्रांड टाटा नमक की जब कंपनी के अधिकारियों को खतौली में खपत कम मिली तो उन्होंने गुपचुप तरीके से खपत कम होंने का पता लगाया। सर्वे के दौरान जब नगर में नकली बनाकर बेचने से कंपनी के असली नमक की खपत कम होने की जानकारी मिली तो दिल्ली से आई कंपनी की टीम ने छापामार कार्यवाही करते हुए मनीष जैन, कमल गर्ग, सुबह चंद द्वारा चलाई जा रही फैक्टरी की छानबीन की। इस दौरान तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। मौके से 167 किलो नकली टाटा नमक बरामद हुआ। इसके अलावा टाटा नमक के 598 खाली रैपर तथा पैकेट में नमक को सील करने वाली मशीन भी बरामद हुई।

नकली टाटा नमक की यह फैक्ट्री नगर के बीचो-बीच स्थित जैन मंडी में चलाई जा रही थी, जिसमें खुली थोक दुकानों के माध्यम से नगर के अलावा आसपास के क्षेत्र में भी परचून से लेकर अन्य सामान की आपूर्ति की जाती है। नगर में लंबे समय से चलाई जा रही नकली टाटा नमक की फैक्ट्री को लेकर मंडी के कारोबारियों ने भी कभी आपत्ति नहीं जताई। मंडी के कारोबारियों ने यह नहीं सोचा कि उनके नजदीक बन रहे टाटा नमक की फैक्ट्री के पकड़े जाने के बाद मंडी की कितनी बदनामी होगी। मजेदार तथ्य यह भी है कि नगर और इलाके में बिकने और पढे जाने वाले समाचार पत्रों ने भी नकली नमक की फैक्टरी के पकडे जाने और गिरफ्तार किये गये स्वास्थ्य के दुश्मनों के नामों का खुलासा नही किया और इतने बडे मामले को छोटी से खबर के तौर पर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर दी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी नगर में पेंट से लेकर अन्य नकली सामान बनाने के मामले पकड़े जा चुके हैं। सभी मामले नगर की घनी आबादियों के बीच होना पाए गए हैं।

इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया है कि नगर की जैन मंडी में टीकरी वालों के नाम से विख्यात कारोबारी के यहां से नकली टाटा नमक बनाने और उसे बेचने के मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। मौके से टाटा नमक कंपनी के रैपर एवं नकली नमक के कट्टे तथा पैकिंग करने की मशीन कब्जे में ली गई है। पुलिस अभी मामले की छानबीन करने में लगी हुई है।

खतौली से बिलाल अख्तर की रिपोर्ट

epmty
epmty
Top