दुष्कर्म के आरोपी ने थाने की हवालात में लगाई फांसी- हालत गंभीर

दुष्कर्म के आरोपी ने थाने की हवालात में लगाई फांसी- हालत गंभीर
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

बदायूं। उत्तर प्रदेश में बदायूं जिले के उघैती क्षेत्र में दुष्कर्म के एक आरोपी ने थाने की हवालात में कथित रूप से फांसी लगा ली। उसे गंभीर हालत में अस्पताल भेजा गया है।

परिजनो का आरोप है कि दुष्कर्म के वारंटी पन्नालाल का थाने के सिपाहियों ने दस हजार रूपये ना देने पर गला दबाया। गंभीर हालत में पन्नालाल को राजकीय मेडिकल कॉलेज लाया गया जहां उसकी हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया। पुलिस के अधिकारी पन्नालाल पर थाने के लॉकअप में बने टॉयलेट में पेंट से गले में फांसी का फंदा बनाकर आत्महत्या का प्रयास करने का मामला बताकर पल्ला झाड़ रहे हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि उघैती थाना इलाके के सलामपुर भूड़ के रहने वाले पन्नालाल पर 376 (दुष्कर्म की धाराओं) में मामला दर्ज था और कोर्ट द्वारा उसके वारंट जारी हुए थे। पन्नालाल के भाई ऋषि पाल ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि बीती रात एक शादी समारोह से पुलिस पन्नालाल को पकड़ कर थाने लाई और 10 हजार रिश्वत मांगी गई। रिश्वत के रुपयों का इंतजाम उसके द्वारा करने की बात कहीं गई।

उसने बताया कि रुपए का इंतजाम करने में देरी हो गई तो उसके भाई पन्नालाल के साथ मार पीट की गई और उसका गला दबाया गया। ऋषि पाल ने बताया कि थाने में जब पन्नालाल की तबीयत बिगड़ गई तब गंभीर हालत में पुलिस उसने राजकीय मेडिकल कॉलेज बदायूं लेकर आई। मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने पन्नालाल को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर कर दिया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने बताया कि वारंटी पन्ना लाल ने थाने के बाथरूम में अपनी पेंट से फंदा बनाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस ने सजगता और तत्परता दिखाते हुए उसे बचा लिया गया और राजकीय मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे बरेली रेफर कर दिया है। उन्होंने बताया कि उपचार उपरांत अब आरोपी खतरे से बाहर है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और इस मामले में दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वार्ता

epmty
epmty
Top