शॉर्ट सर्किट से अस्पताल में हादसा, तीन मंजिला बिल्डिंग हुई खाक- 8 मरे

शॉर्ट सर्किट से अस्पताल में हादसा, तीन मंजिला बिल्डिंग हुई खाक- 8 मरे

जबलपुर। निजी अस्पताल में हुए शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग की चपेट में आकर हॉस्पिटल की तीन मंजिला बिल्डिंग जलकर पूरी तरह से खाक हो गई है। आग लगने के इस हादसे में अभी तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 8 अन्य गंभीर रूप से घायल हुए लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। 2 लोगों को इनमें से आईसीयू में भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है।

सोमवार को जबलपुर के विजयनगर स्थित न्यू लाईफ मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल के मुख्य द्वार पर दोपहर के बाद तकरीबन 2.45 बजे बिजली के तारों में जोरदार शॉर्ट सर्किट हुआ। जिसकी वजह से अस्पताल में आग लग गई। आग इतनी तेजी के साथ फैली कि देखते ही देखते उसने अस्पताल की तीन मंजिला बिल्डिंग को अपनी चपेट में लेकर पूरी तरह से जलाकर खाक कर दिया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल के दूसरे फ्लोर पर अपना इलाज करा रहे मरीजों में शामिल अन्य लोगों की अधिक मौत हुई है। आग लगने के इस हादसे में बुरी तरह से झुलसकर घायल हुए लोगों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया है।

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को बचाने के दौरान कुछ लोग अंदर की तरफ गए थे जो आग की चपेट में आकर बाहर नहीं निकल सके हैं। अस्पताल में लगी आग की लपटें इतनी तेज थी कि कमरों के भीतर फंसे लोगों को बाहर निकालना बेहद मुश्किल हो गया। सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने कुछ लोगों की जान खिड़की और दरवाजे तोड़कर निकालते हुए बचाई है।

आग लगने की इस घटना को लेकर अस्पताल प्रबंधन की तरफ से अभी तक किसी तरह का कोई बयान सामने नहीं आया है। आग लगने के इस हादसे में अभी तक आठ लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराए गए आठ अन्य लोगों की हालत चिंताजनक बनी हुई है। जिनमें से दो लोगों को आईसीयू में भर्ती कर चिकित्सकों द्वारा उनका इलाज किया जा रहा है।

आग की चपेट में आकर मरने वालों में चार अस्पताल के स्टाफ कर्मी भी शामिल है

epmty
epmty
Top