युवक के सूटकेस से निकला नोटों का जखीरा- रुपयों की बाबत नहीं दे पाया जवाब

युवक के सूटकेस से निकला नोटों का जखीरा- रुपयों की बाबत नहीं दे पाया जवाब

प्रयागराज। प्लेटफार्म पर शांति और कानून व्यवस्था के मद्देनजर चेकिंग कर रही जीआरपी पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान एक संदिग्ध युवक से सूटकेस बरामद किया है। तलाशी लिए जाने पर उसके भीतर 81 लाख 20 हजार रुपए की धनराशि बरामद हुई है। रुपयों की आमद सोर्स के संबंध में युवक पूछताछ किए जाने पर कोई जवाब नहीं दे पाया। संदिग्ध युवक से की गई पूछताछ में उसने खुद को सर्राफा का थोक कारोबारी बताया है। रेलवे स्टेशन पर सूटकेस के भीतर इतनी भारी-भरकम मिलने से लोगों में हड़कंप मच गया।

दरअसल प्रयागराज जंक्शन पर रविवार की देर रात गवर्नमेंट रेलवे पुलिस सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग करती हुई घूम रही थी। इस दौरान सूट लिए घूम रहे युवक की जब तलाशी ली गई तो सूटकेस के भीतर से 81 लाख 20 हजार रूपये की भारी भरकम धनराशि बरामद हुई। पूछताछ किए जाने पर पकड़े गए व्यक्ति ने अपना नाम मुंबई निवासी अंकित सेठ बताया है। जीआरपी इंचार्ज ने बताया कि रुपयों से भरे सूटकेस को लेकर जब अंकित सेठ से पूछताछ की गई तो उसने खुद को गहनों का कारोबारी बताया है। हालांकि रुपयों से संबंधित कोई भी दस्तावेज वह पुलिस को नहीं दिखा पाया है।

युवक द्वारा रूपयों के संबंध में कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिए जाने के कारण जीआरपी पुलिस द्वारा आयकर विभाग की टीम को रुपयों की जांच पड़ताल के लिए मौके पर बुलाया गया। आयकर विभाग की टीम को भी पूछताछ किए जाने पर पकड़ा गया अंकित स्थित है कोई ठोस जवाब नहीं दे सका। आयकर विभाग की टीम रुपयों की गिनती करने के बाद उन्हें सील करके रुपयों की सोर्स को लेकर जांच पड़ताल में जुट गई है।

epmty
epmty
Top