अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे 46 गिरफ्तार- कब्जे में ली दर्जनों बाईकें

अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे 46 गिरफ्तार- कब्जे में ली दर्जनों बाईकें

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले में केन्द्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध के नाम पर हिंसक उपद्रव करने वाले 46 उपद्रवियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार जिले के बदलापुर में उपद्रव करने वाले 14 व सिकरारा में 32 उपद्रवियों को पकड़ा गया है। पुलिस ने उपद्रवियों के पास से दो दर्जन से अधिक मोटर साइकिलें भी कब्जे में ली हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि अग्निपथ योजना के हिंसक विरोध प्रदर्शन मामलों में तीन दर्जन नामजद व 150 अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत किया गया है। इनमें थाना सिकरारा पर कुल 78 नामजद व 250 अज्ञात के विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।


साहनी ने बताया कि इनकी सम्पत्ति को ज़ब्ती करने की कार्यवाही भी की जा रही है। साथ ही जो लोग इनके संपर्क में मिले हैं, उनका नाम भी एफआईआर में शामिल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी उपद्रवियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर डा संजय कुमार ने बताया कि अन्य उपद्रवियों को सीसीटीवी फुटेज, उपलब्ध वीडियो व सर्विलांस टीम की मदद से चिन्हित कर अग्रिम विवेचनात्मक कार्यवाही की जा रही है।

वार्ता

epmty
epmty
Top