मकान में विस्फोटक पदार्थ के फटने से हुए 4 लोग घायल

मकान में विस्फोटक पदार्थ के फटने से हुए 4 लोग घायल
  • whatsapp
  • Telegram
  • koo

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के चांदी नगर थाना क्षेत्र के घिटौरा गांव में एक मकान में विस्फोटक पदार्थ फटने से चार लोग झुलस गए। अभी तक की जांच में सामने आया है कि किराए पर मकान लेकर अवैध पटाखे बनाने का कार्य चल रहा था। आज पटाखे बनाने के दौरान विस्फोट हो गया, जिसमें तीन मजदूर घायल हुए। सूचना पर पहुची पुलिस ने मकान की छत उखाड़ आग को बुझाया। घायल आरोपी मौके से फरार हो गये। पुलिस जांच मे जुटी है।


दरअसल मामला जिले के घिटोरा गांव का हैं। रविवार दोपहर बागपत जनपद में एक बड़ा हादसा टल गया। यहां एक मकान में अचानक हुए जोरदार धमाके के साथ मकान की छत धराशायी हो गई। जहां एक मकान मे घिटौरा निवासी दिनेश पुत्र जगदीश के मकान मे काफी समय से पटाखों के बनाने का काम चल रहा था। रविवार सुबह 9 बजें उस मकान में विस्फोटक पदार्थ फटने से मकान मे आग लग गयी और इसी दौरान विस्फोटक पदार्थ में जोरदार धमाका हो गया। धमाके से पूरा मकान दहल गया और छत भी धराशायी हो गई। विस्फोटक फटने से चार लोग झुलस गये। घायल अवस्था मे ही मौके से फरार हो गए। घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोग मौके पर एकत्र हो गए। सूचना पाकर रटौल पुलिस चौकी ईन्चाज वृक्षपाल यादव मौकें पर पहुचें और मकान की छत उखाड़ आग को बुझाया गया। घटना की जांच पड़ताल कर घायलों को तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही जिले के पुलिस कप्तान नीरज कुमार जादौन व खेकडा सीओ विजय चौधरी मौके पर पहुच गये। और पूरी घटना की जानकारी मे जुटे है। पुलिस के अनुसार घायलों को गंभीर हालत के चलते चिकित्सकों ने गाजियाबाद रेफर कर दिया है।

ग्रामीणों के अनुसार थाना लोनी क्षेत्र के गांव चिरोड़ी के कुछ लोग किराए पर पटाखे बनाने का कार्य कर रहे थे। पुलिस ने जांच पड़ताल कर मौके से पटाखों का जखीरा बरामद किया है। पुलिस ने दो बाईक और एक आटो को हिरासत मे लेकर विस्फोटक समान गाडी मे भरवा अपने साथ ले गये है। पुलिस घटना की जाचं मे जुटी है।

जिले के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार का कहना हैं कि घटना की जांच कराकर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

  • whatsapp
  • Telegram
  • koo
epmty
epmty
Top