हिंसा के मुख्य आरोपी के 2 सहयोगियों के 2 मकान अवैध होने के आरोप में सील

हिंसा के मुख्य आरोपी के 2 सहयोगियों के 2 मकान अवैध होने के आरोप में सील

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर में बीते दिनों हुयी हिंसा एवं उपद्रव के मामले में मुख्य आरोपी हयात जफर हाशमी के दो कथित सहयोगियों की इमारतों को अवैध रूप से बनाये जाने के आरोप में सोमवार को स्थानीय प्रशासन ने सील कर दिया।

कानपुर विकास प्राधिकरण (केडीए) की टीम ने कानपुर में अनवरगंज स्थित फूल वाली गली में निर्माणाधीन दो मकानों को सील करने की कार्रवाई की। ये मकान राशिद सिद्दीकी और सूफियान बेग के हैं। सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसियों को इस बात के पुख्ता सबूत मिले हैं कि राशिद और बेग 'क्राउड फंडिंग गैंग' के मास्टर माइंड जफर हयात हाशमी और बिल्डर हाजी वसी गैंग के सहयोगी हैं।

सील की गयी दोनों निर्माणाधीन भवन अनवरगंज थाना क्षेत्र में स्थिति हैं। इनमें से राशिद का मकान 50 वर्ग गज और बेग का मकान 125 वर्ग गज क्षेत्रफल में बन रहा है। केडीए की ओर से इन दोनों इमारतों पर चस्पा किये गये नोटिस में कहा गया है कि उक्त भवन अप्राधिकृत रूपसे बनाये गये हैं, इसलिये इन्हें संबंधित कानून के सुसंगत प्रावधानों के तहत सील किया जाता है।

भवनों को सील किये जाने की कार्रवाई पूरी करते समय भारी मात्रा में पुलिस बल भी मौजूद रहा। गौरतलब है कि कानपुर हिंसा मामले में पुलिस ने हयात के अलावा दूसरे मास्टरमाइंड निजाम कुरैशी को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।निर्मल

वार्ता

epmty
epmty
Top