जमीनी विवाद में 6 की हत्या मामले में 14 पुलिस हिरासत में- हो रही पूछताछ

जमीनी विवाद में 6 की हत्या मामले में 14 पुलिस हिरासत में- हो रही पूछताछ

देवरिया। उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में सोमवार की सुबह जमीनी विवाद में छह लोगों की हत्या के मामले में पुलिस 14 लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

प्रमुख सचिव संजय प्रसाद और एडीजीपी ने फत्तेपुर के लेहड़ा टोला में पत्रकारों से कहा कि शासन के निर्देश पर घटना की जानकारी देने के लिये लखनऊ से आये हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में 14 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

दोनों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से बताया कि यह बहुत ही दुखद घटना है। एक पक्ष का लगभग पूरा परिवार समाप्त हो गया है तथा एक पक्ष के परिवार के सदस्य की हत्या के बाद परिवार के लोग नहीं हैं। इस मामले में तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने बताया कि यह घटना एक पुरानी रंजिश को लेकर बताई जा रही है, जिसमें सत्य प्रकाश दुबे के भाई ज्ञान प्रकाश दुबे ने अपना खेत बगल के टोले निवासी एक व्यक्ति को बैनामा कर दिया था। जिससे सत्य प्रकाश दुबे को लगता था कि उसके भाई को बहला फुसला कर उससे बैनामा कराया गया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है और इसमें कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

गौरतलब है कि सोमवार को उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र के ग्राम फत्तेपुर के टोला लेहड़ा मे जमीनी विवाद को लेकर छह लोगों की हत्या कर दी गई । इस घटना में एक बालक गम्भीर रूप से घायल है, जिसकों बेहतर इलाज के लिए डाक्टरों ने गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। मृतकों में एक पक्ष से प्रेम यादव(40) हैं, तो दूसरे पक्ष से सत्य प्रकाश दुबे उनकी पत्नी किरण दुबे, पुत्री सलोनी, नन्दनी और बेटा गांधी दुबे हैं। सत्य प्रकाश दुबे का एक बेटा अनमोल दुबे गम्भीर हालत में गोरखपुर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। गांव में सुरक्षा के लिए पीएसी लगाई गई है। शवो का आज यहाँ पोस्टमार्टम करा दिया गया है। अनमोल की हत्या कर दिये। इस घटना से जिले में सनसनी फैल गई थी।

वार्ता

epmty
epmty
Top